ट्रेनों में रात 10 बजे के बाद शोरगुल पर पाबंदी:रात में सफर करने वाले यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, बॉगी में नहीं जलेंगी अनावश्यक लाइट

मुजफ्फरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को रात्रि में किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि रेलवे की ओर से रात्रि में 10 बजे के बाद फोकस लाइट को छोड़कर केबिन में अन्य लाइट के प्रयोग ना करने की बात कही गई है। इसके अलावा, रात्रि 10 बजे के बाद कोच में आपस में वार्तालाप के दौरान सहयात्री को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए रेलवे यात्रियों से अनुरोध कर रहा है।

साथ ही रात्रि में टिकट चेकिंग स्टाफ, रेल सुरक्षा बल, इलेक्ट्रीशियन, कैटरिंग स्टाफ और मेंटेनेंस स्टाफ को भी निर्देश जारी किया गया है। इसमें रात्रि में कार्य निष्पादन के दौरान अनावश्यक रूप से किसी प्रकार का शोरगुल न हो। इसके लिए भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

वरिष्ठ नागरिकगण, दिव्यांगजन और अकेली यात्रा कर रहीं महिला यात्रियों को रेलकर्मचारियों द्वारा जरूरत पड़ने पर तत्काल मदद पहुंचायी जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने इस बात की जानकारी दी।