शहर को सेनेटाइज करने की याद आ गई!:युद्धस्तर पर तैयारी शुरू, मेयर ने बनाई 4 टीम, काउंटर लगाकर कोरोना जांच कराने की मांग

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर में सैनिटाइजेशन का चल रहा काम। - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर में सैनिटाइजेशन का चल रहा काम।

मुजफ्फरपुर में बढ़ते हुए कोरोना के मामले के बाद अब नगर निगम को शहर को सेनेटाइज करने की याद आई है। अब युद्ध स्तर पर इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। शहर को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसे लेकर मेयर राकेश कुमार पिंटू ने चार टीम का गठन भी किया है। शहर के सभी गली-मोहल्लों को सेनेटाइज किया जाएगा। काम शुरू भी हो गया है। सरकारी कार्यालयों को भी सेनेटाइज किया जा रहा है। मेयर ने सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा को पत्र भी लिखा है। कहा है कि अस्पतालों में कोरोना जांच कराने के लिए काफी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। इससे अफरातफरी की स्थिति रहती है। लोगों को जांच कराने में सुलभ हो। इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

जगह-जगह काउंटर लगाने की मांग
मेयर ने CS से पत्र में कहा कि शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर काउंटर लगाकर कोरोना जांच की व्यवस्था की जाए। खासकर रैन बसेरा, बैरिया और इमली चट्टी बस स्टैंड, सरैयागंज टावर, जेल चौक, अघोरिया बाजार चौक समेत सभी मुख्य चौराहों पर जांच की व्यवस्था हो। अगर जरूरत पड़े तो वार्ड में भी काउंटर लगाया जाए।

केस कम होने पर ठप हो गया था
केस कम होने पर सेनेटाइजेशन कार्य बिल्कुल ठप हो गया था। लेकिन, अब जब कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है तो निगम को फिर से इसकी याद आई है की सेनेटाइजेशन से इस वायरस का असर कम किया जा सकता है।

जगह-जगह अलाव की व्यव्यस्था
मेयर ने कहा कि मुजफ्फरपुर शहर अभी कोल्ड वेव की चपेट में है। इस भीषण ठंड को देखते हुए जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की गई है। खासकर रैन बसेरा और शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अलावा की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा ठेला और रिक्शा चालकों के बीच कम्बल का वितरण भी किया जा रहा है। जो गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उन्हें भी कंबल दिया जा रहा है।