पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2908 पहुंची, अब भी कोरोना के 808 एक्टिव मामले

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंककर्मी समेत जिले में 82 नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में मंगलवार को कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2908 पर पहुंच गई है। मंगलवार को बैंककर्मी समेत जिले के 82 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें आरटीपीसीआर से हुई जांच में तीन पॉजिटिव पाए गए। वहीं, एंटीजन किट से हुई जांच में 79 पॉजिटिव मिले।

जिला प्रशासन के अनुसार, मंगलवार को जिले में 880 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 82 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं 139 कोरोना मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि, जिले में अब भी कोरोना के 808 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इन दिनों डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ बैंककर्मी भी काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।

जिले में बनाए गए 10 नए कंटेनमेंट जोन, अब कुल कंटेनमेंट जोन हुआ 110

जिले के ग्रामीण इलाकों में 10 नए कंटेनमेंट जोन बनाने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव पर जिला प्रशासन ने सहमति दे दी है। जिला प्रशासन की स्वीकृति के बाद इन स्थानों की घेराबंदी कर आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इस तरह जिले में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 110 हो गई है। मंगलवार को एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि नया कंटेनमेंट जोन सरैया प्रखंड के बिशुनपुर, गोबराहा, ब्रह्मपुरा व चकना गांव, सकरा प्रखंड के मझौलिया, पारू प्रखंड के कोरिया निजामत, मोतीपुर प्रखंड के रामपुर उगन और कांटी प्रखंड के पकड़ी व नरसंडा में बनाया गया है। बता दें कि जिले में 100 कंटेनमेंट जोन पूर्व से हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ये कंटनमेंट जोन शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में बनाए गए हैं। इसमें मात्र एक अहियापुर इलाके के कंटेनमेंट जोन को अवधि पूरा हो जाने के बाद खोल दिया गया है।

जिले में प्रतिदिन 1 हजार कोरोना जांच का लक्ष्य
एसीएमओ ने बताया कि सरकार ने प्रतिदिन जिले में 1000 से अधिक सैंपल जांच कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। आरटी पीसीआर से 170, ट्रूनेट मशीन से 50 और एंटीजन किट से 800 सैंपल जांच प्रतिदिन होगी। एसीएमओ ने तुर्की डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

बीईपी के सहायक अभियंता पॉजिटिव, कार्यालय बंद

बीईपी यानी बिहार शिक्षा परियोजना कार्यालय के सहायक अभियंता के कोरोना पॉजिटिव होने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। इसे लेकर बीईपी कार्यालय को 8 अगस्त तक सामूहिक रूप से बंद किया गया है। इसकी जानकारी राज्य परियोजना निदेशक को भी दी गई है।

कंटेनमेंट जोन में प्रशासन ने चलाया सख्त अभियान

कंटेनमेंट जोन में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे लोगों के खिलाफ मंगलवार को सख्त अभियान चलाया। दर्जनों बाइक सवार को बिना मास्क के पकड़ कर चालान काटा गया। नगर थाने की पुलिस ने साहू रोड में कंटोनमेंट जोन में दुकान चला रहे एक दर्जन दुकानदार को जुर्माना लगाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें