पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन की आशंका:20 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ तेल, प्रति किलाे 10 रुपए महंगी हुई दाल

मुजफ्फरपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई फसल तैयार हाेने तक राहत नहीं

खाने के तेलों और दाल की कीमतें बढ़ने लगी हैं। एक ताे लगन का समय, ऊपर से नई फसल आने का इंतजार। इससे भी अहम फिर से लॉकडाउन की आशंका में भी बाजार चढ़ने लगा है। महंगाई बेकाबू होती जा रही है। सरसों तेल का थोक बाजार भाव प्रति लीटर 155 रुपए पर पहुंच चुका है। खुदरा बाजार में यह 165 से 170 रुपए बिक रहा है। खुदरा विक्रेताओं के अनुसार बाजार में स्टॉक की कमी नहीं है। लेकिन, थोक भाव में लगातार आ रही तेजी के कारण दाम बढ़ रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में लॉकडाउन की आशंका के कारण भी दाम बढ़ने की बात बताई जा रही है। सिर्फ होली के बाद से अब तक प्रति लीटर 20 रुपए की वृद्धि सरसों तेल, रिफाइन आदि खाद्य तेल में हुई है। आमगोला के किराना व्यवसायी कृष्णा कुमार के अनुसार लगन के कारण भी डिमांड बढ़ी है।

सभी तरह की दाल के दाम भी 5 से 10 रुपए किलाे बढ़े हैं। हालांकि, थोक विक्रेता राज बोथरा का कहना है कि सरकारी नीतियों के कारण भी खाद्य तेल के भाव में तेजी है। स्टॉक पूरा है। विदेशी बाजार में तेजी के कारण महंगाई है। हालांकि, चावल-गेहूं, आटा के भाव स्थिर हैं।
सामग्री दर
सरसों तेल 160 से 170 प्रति लीटर
चना 68 से 75
मूंग 100 से 103
अरहर 110 से 115
मसूर 80 से 85
(दर रुपए प्रति किलो)

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें