पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्साह पर लापरवाही भारी:क्रिसमस पर खुशियों के साथ सांता क्लॉज ने बांटी टॉफी, रोक के बाद भी चर्च के बाहर मेले जैसा माहौल

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैंडल जला कर श्रद्धालुओं ने यीशु का किया गुणगान, लेिकन कोरोना नियमों का पालन करना भूल गए

शहर के गिरजाघरों में शुक्रवार काे प्रभु यीशु का जन्मोत्सव हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। कैरोल गायन करने के साथ श्रद्धालुओं ने कैंडल जला कर अमन-चैन की दुअा मांगी। वहीं, एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी। इस दौरान सांता क्लॉज की ड्रेस में बच्चों के बीच टॉफियां बांटी। हालांकि, कोरोना के कारण गिरजाघरों में प्रवेश पर राेक लगा दी गई थी। जिस कारण मसीहियों ने घर में गोशाला व चरनी बना कर यीशु का जन्मोत्सव मनाया।

जैक्सन मेमोरियल मेथोडिस्ट चर्च में सुबह में प्रार्थना हुई और कैंडल जला कर यीशु का गुणगान किया गया। मौके पर फादर जगदीश मसीह ने कहा कि क्रिसमस पर संकल्पित होकर प्रभु के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाएं। चक्कर रोड स्थित द चर्च ऑफ नाॅर्थ इंडिया में सुबह में प्रभु यीशु के आगमन की खुशी में सामूहिक प्रार्थना का आयोजन हुआ। सेंट फ्रांसिस अशीषी चर्च में मिस्सा बलिदान चढ़ाया गया। धर्म याजक बिशप केट्जिटन व फादर विंसेंट, फादर भास्कर, फादर चार्ल्स पीटर व फादर अरविंद ने यीशु के स्वागत में प्रार्थना की। वहीं, श्रद्धालओं को यीशु मसीह के जीवन व व्यक्तित्व के बारे में बताया। मौके पर पूनम, आनंद, इना, शांति व ऑगस्टीन उपस्थित थे।

इधर, क्रिसमस पर क्लब राेड में भारी भीड़, लाेगाें ने देर शाम तक माॅल व पार्क में उठाया लुफ्त

क्रिसमस के माैके पर छुट्टी हाेने के कारण क्लब राेड समेत गिरजाघराें के सामने देर शाम तक भारी भीड़ रही। चर्च के बाहर मेले जैसा माहाैल रहा। बड़ी संख्या में लाेग बच्चाें काे लेकर खिलाैना, टाॅफी, सांता व अन्य सामाना की खरीदारी करते दिखे। वहीं, बड़ी संख्या में युवा-युवतियां माॅल, पार्क व अन्य स्थानाें पर मनाेरंजन के साथ लजीज व्यंजनाें का लुफ्त उठाते रहे। भीड़ के कारण कई बार क्लब रोड में जाम की स्थिति उत्पन्न हाे गई। कई बार शरारती युवाओं के कारण अफरातफरी का माहाैल भी उत्पन्न हाे गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें