सेना का जवान बनकर डॉक्टर के खाते कैश उड़ाया:मुजफ्फरपुर में साइबर ठग ने डॉक्टर को कॉल किया, बोला- मै जम्मू में तैनात हूं, चाचा के इलाज करवाना है, नंबर बताते ही 45 हजार उड़ाया

मुजफ्फरपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड गिरोह थमने का नाम नहीं ले रहे है - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड गिरोह थमने का नाम नहीं ले रहे है

मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड गिरोह थमने का नाम नहीं ले रहे है। गिरोह के शातिरों ने खुद को सेना का जवान बताकर जूरन छपरा के एक डॉक्टर को अपना निशाना बनाया है। कहा कि उनके चाचा की तबियत खराब है। जबकि, वह जम्मू में सेना में तैनात है। इसलिए वह ऑनलाइन पेमेंट करेंगे। इसके बाद छपरा के डॉक्टर डॉ. रंधीर सिंह के खाते से 45 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली है।

उन्होंने ब्रहमपुरा थाने में FIR दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस को दिए आवेदन में उन्होंने कहा है कि मरीज का इलाज कराने के नाम पर उनके मोबाइल पर कॉल किया गया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह जम्मू में सेना में तैनात है। उनके चाचा का इलाज करवाना है। क्योंकि मैं सेना में हूं, इसलिए ऑनलाइन पेमेंट करेंगे। इतना कहने के बाद कॉल करने वाले द्वारा कहा गया कि अगले दिन मेरा सैलेरी मैनेजर फोन करेगा और आपके खाते में पांच हजार रुपये डाल देगा।

इसके बाद दूसरे दिन रात्रि में करीब नौ बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुदको सेना का जवान बताकर कॉल किया गया। पैसा जमा करने के लिए नंबर की जानकारी मांग ली। इसके बाद उनके खाते से पांच बार में 45 हजार रुपये उड़ा लिए गए। बाद में उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने ब्रह्मपुरा थाने में FIR दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...