पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की अनुशंसा:दो साल में 249 सड़कों के बदले 198 ही बनीं, अब एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पर हाेगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • नगर आयुक्त ने सरकार से कार्रवाई की अनुशंसा की, गंभीर लापरवाही का है आरोप

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अशोक कुमार सिन्हा के खिलाफ सरकार से कार्रवाई की अनुशंसा की है। कहा है कि 2019 में 249 सड़काें का टेंडर हुआ। लेकिन, अब तक 51 सड़कें नहीं बन सकीं। 198 सड़काें का ही काम हुआ। अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा में शौचालय बनवाने, जलजमाव से मुक्ति और अन्य योजनाओं में भी लापरवाही बरतने की बात कही है। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव काे भेजी अनुशंसा में नगर आयुक्त ने कहा है कि कार्यपालक अभियंता निगम प्रक्षेत्र प्रशाखा-2 दायित्वों एवं कर्तव्यों का अनुपालन समय पर नहीं करते।

इससे निगम के विकास कार्यों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। नगर आयुक्त ने महीनों संचिका रखने और बाद में बैक डेट में निष्पादन कर उनके पास भेजने की बात भी कही है। तत्कालीन नगर आयुक्त ने भी संचिका में इसका उल्लेख किया है। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पक्की नली गली, हर घर नल जल और जल जीवन हरियाली के काम में रुचि नहीं लिया जा रहा है। पक्की गली नली योजना से 2019 में 249 कार्य का टेंडर हुआ। काम 198 का ही हुआ। योजना पूर्ण होने की अवधि एक से छह माह तक की ही थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें