पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही:1750 की जगह मात्र 37 फ्रंट लाइन वर्करों ने ही लिया टीका

मुजफ्फरपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अब तक सबसे कम फ्रंटलाइन वर्कर ने बुधवार को टीकाकरण कराया। जिले में 1750 फ्रंट लाइन वर्करों के टीका लेने का लक्ष्य था, लेकिन महज दो फीसदी फ्रंटलाइन वर्करों ने ही टीका लिया। इसमें 37 फ्रंटलाइन वर्कर व 3 स्वास्थ्य कर्मियाें ने टीका लिया।

इनमें सदर अस्पताल में 20, पुलिस लाइन में 10 व कांटी में 10 लोगों ने टीका लिया। वहीं, औराई, बंदरा, बोचहां, गायघाट, कटरा, कुढ़नी, मड़वन, मीनापुर, मोतीपुर, मुरौल, मुशहरी, पारू, साहेबगंज, सकरा, सरैया में एक ने भी टीकाकरण नहीं कराया।

कोरोना जांच के लिए आधार कार्ड या अन्य पहचान पत्र देना अनिवार्य | कुढ़नी में 17 लाेगाें के फाॅर्म में एक ही माेबाइल नंबर दर्ज हाेने का मामला सामने आने के बाद अब कोरोना जांच कराने के लिए आधार कार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र देना अनिवार्य होगा। प्रभारी सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल व पीएचसी-सीएचसी में इसके लिए निर्देश दिया।

अब आरटीपीसीआर से सप्ताह में सिर्फ एक दिन होगी कोरोना जांच
कोरोना की रफ्तार जैसे-जैसे थम रही है स्वास्थ्य विभाग जांच भी कम कर रहा है। अब आरटीपीसीआर जांच सप्ताह में एक दिन ही होगी। सिविल सर्जन ने सभी सीएचसी प्रभारी और सदर अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया कि वह अस्पताल में स्वास्थ्य केंद्र पर सप्ताह में एक दिन ही कोरोना का आरटीपीसीआर जांच करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें