आपूर्ति सुनिश्चित कराएं:ऑक्सीजन संकट टला; लिक्विड देती रहेगी आयाेनेक्स्ट कंपनी

मुजफ्फरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कंपनी ने काेटा पूरा हाे जाने की बात कह आपूर्ति राेक देने की दी थी चेतावनी

बोकारो की आयोनेक्स्ट कंपनी द्वारा मुजफ्फरपुर काे लिक्विड गैस देने पर रोक लगाने की चेतावनी पर जिले में ऑक्सीजन की कमी की अाशंका बन गई थी। गुरुवार काे डीएम प्रणव कुमार नेे संबंधित विभाग काे पत्र लिखकर कंपनी से संपर्क साधने का अनुराेध किया। इस बीच, विभाग से बातचीत के बाद आयोनेक्स्ट कंपनी ने लिक्विड ऑक्सीजन पर रोक लगाने की चेतावनी को वापस ले लिया है। अब कंपनी की ओर से कहा गया है कि बेला स्थित एसबीजी और दामोदरपुर स्थित पाटलिपुत्र गैस एजेंसी को निर्बाध लिक्विड ऑक्सीजन मिलता रहेगा।

बता दें कि गुरुवार के अंक में दैनिक भास्कर ने आयोनेक्स्ट कंपनी की ओर से कोटा खत्म होने के कारण 2 दिन बाद लिक्विड गैस की आपूर्ति नहीं करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद एसबीजी ने देर रात संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दी। डीएम की पहल पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर से विभाग ने संपर्क साधा। कंपनी से कहा गया कि महामारी काल में मुजफ्फरपुर के दाेनाें प्लांट से पूरे उत्तर बिहार के अस्पतालाें काे ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। लिहाजा, पूर्व से निर्धारित काेटा से अधिक ऑक्सीजन की खपत है। इसके बाद कंपनी ने निर्बाध लिक्विड ऑक्सीजन भेजने की सहमति दे दी।

ऑक्सीजन प्लांट में पदाधिकारी तैनात

शहर के सभी काेविड-डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर, निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने को बेला व दामाेदरपुर प्लांट में दाे उद्याेग विस्तार पदाधिकारी व पुलिस अधिकारियों काे प्रतिनियुक्त किया गया है। डीएम ने जिला उद्याेग महाप्रबंधक परिमल कुमार तथा औषधि निरीक्षक उदय वल्लभ काे निर्देश दिया है कि ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।

खबरें और भी हैं...