बिहार से हरियाणा के अफसरों का अकाउंट हैक:बिहार-झारखंड के खातों में ट्रांसफर किए 80 लाख रुपए; 19 जिलों में पंचकूला SIT की रेड

मुजफ्फरपुर2 महीने पहलेलेखक: दिग्विजय कुमार
  • कॉपी लिंक
साइबर ठग ने पंचकूला की आईडी हैक कर 80 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। - Dainik Bhaskar
साइबर ठग ने पंचकूला की आईडी हैक कर 80 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली।

बिहार के साइबर ठगों की गैंग ने हरियाणा के पंचकूला के अफसरों की आईडी हैक कर 80 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी कर ली। ये पैसे मुजफ्फरपुर, पटना, भागलपुर, गया, पूर्णिया, वैशाली, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा और पूर्वी चंपारण सहित 19 जिलाें के साथ झारखंड और दिल्ली के 749 बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए। पैसे पंचकूला के दाे प्रखंडों में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के थे।

मामले में दाे अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई। पंचकूला एसआईटी के अफसर इन दिनाें बिहार के 19 जिलाें में पड़ताल कर रहे हैं। एसआईटी के अधिकारी गया जिले में कैंप कर रहे हैं। फिलहाल, एसआईटी अधिकारी ने बिहार में 580 खाते सीज कर बेगूसराय के दाे आरोपियों काे गिरफ्तार कर लिया है।

ठगों ने कुछ लोगों के नाम से खुलवाए फर्जी खाते
एसआईटी सूत्रों के अनुसार, साइबर ठगों ने कुछ लाेगाें के नाम-पते में फर्जीवाड़ा कर भी खाते खुलवा लिए। फिर उनके खातों से निकासी कर ली। खाता धारकों से पूछताछ में पता चला है कि ठगों का यह गिरोह ग्रामीण इलाकों के भोले-भाले लाेगाें काे झांसा देकर बैंक खाता खुलवाया है।