पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Personnel Before The Medical Board To Apply For Release From Electoral Duty; Someone Has Trouble Breathing, Then Someone Is Disabled

90 लाेगों ने रखा अपना पक्ष:चुनावी ड्यूटी से मुक्त करने की अर्जी लिए मेडिकल बोर्ड के समक्ष पहुंचे कर्मी; किसी को सांस लेने में दिक्कत, तो कोई है दिव्यांग

मुजफ्फरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला परिषद सभागार में कर्मियों के आवेदन पर मेडिकल बोर्ड ने की सुनवाई

मुरौल के एक स्कूल में प्रधानाध्यापक परमप्रिय देशबंधु कोरोना पॉजिटिव होने के बाद होम आइसोलेशन से 5 दिन पहले निगेटिव हुए हैं। बेटा अभी भी पॉजिटिव है। एक अक्टूबर को मां की पताही के कोविड अस्पताल में मौत हो गई। ऐसी स्थिति में उन्हाेंने जिला निर्वाचन अधिकारी को आवेदन देकर चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने का अनुरोध किया।

शुक्रवार को जिला परिषद सभागार में आवेदन पर सुनवाई काे लेकर मेडिकल टीम के समक्ष देशबंधु ने भाई सुबोध कुमार को कागजात के साथ भेजा, लेकिन टीम ने उन्हें खुद उपस्थित होने को कहा। इस पर वह टीम के सामने उपस्थित हुए। मेडिकल टीम ने कागजात व मोबाइल का मैसेज देखा। उस समय भी उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

इसके बाद नोडल अधिकारी सीके दास ने उन्हें आश्वासन दिया कि आपकाे चुनाव ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा। कटरा के पंचायत शिक्षक कैलाश बैठा दिव्यांग हैं। उन्हें उठने-बैठने और चलने में परेशानी होती है। 1994 में नक्सलियों ने कमर में गोली मार दी थी, जाे रीढ़ की हड्डी में सटकर निकली थी।

टीम ने शामिल डॉ. ज्ञानेंद्र शेखर ने कागजात और शरीर की जांच के बाद ड्यूटी से मुक्त करने का आश्वासन दिया। आवेदन की जांच के लिए चार मेडिकल टीमें गठित की गईं थीं। इसमें डॉ. ज्ञानेंद्र शेखर के नेतृत्व में हड्डी व इससे संबंधित अन्य बीमारियों से जुड़े लोगों की जांच की गई। डॉ. वैदेही कुमारी के नेतृत्व में आंख से जुड़ी बीमारियों की जांच, डॉ. सीके दास ने मेडिसिन और डाॅ. कृष्णा सिंह ने महिलाओं की जांच की। सभी की रिपोर्ट बनाकर सिविल सर्जन को भेजी जाएगी।

चार टीमों ने की 90 लोगों की जांच
प्रशासन द्वारा गठित चार मेडिकल टीमों ने 90 लोगों की जांच की। इसमें 50 लोग विभिन्न अंगों से दिव्यांग थे, जबकि 40 विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त थे। सभी की मेडिकल टीम ने जांच की। नोडल अधिकारी डॉ. सीके दास ने बताया, जांच रिपोर्ट सीएस को सौंपी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें