पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुजफ्फरपुर में 110 शातिरों पर CCA का प्रस्ताव:पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस की गतिविधि तेज़, 350 का रखा गया लक्ष्य; 22 जगहों पर बनेगा चेकिंग पॉइंट

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत चुनाव। - Dainik Bhaskar
पंचायत चुनाव।

मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस महकमे ने तैयारी तेज़ कर दी है। इस दिशा में जिले के 110 शातिर अपराधियों पर CCA (क्राइम कंट्रोल एक्ट) प्रस्ताव लगाया गया है। वहीं शातिर अपराधी धर्मेंद्र कुमार उर्फ मोरब्बा पर CCA 12 का प्रस्ताव भेजा गया है। SSP जयंत कांत ने बताया कि जिले के सभी DSP और थानेदारों से शातिर अपराधियो की सूची मांगी गई है, जो चुनाव को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। CCA प्रस्ताव लगने के बाद इन सभी की निगरानी की जाएगी। इन्हें थाना पर हाजिरी भी लगाना होगा। SSP ने कहा कि 350 शातिरों पर CCA लगाने की तैयारी है। सभी थानों से जैसे-जैसे लिस्ट आ रही है। उसी अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

फरारियों को हर हाल में करना है गिरफ्तार :

SSP ने सभी थानेदारों को टास्क सौंपा है। जिसमे हर हाल में फरारियों को गिरफ्तार करना है। चुनाव से पहले विशेष अभियान चलाकर इन्हें पकड़ने का निर्देश दिया गया है। वहीं पेंडिंग केस और कुर्की वारंट का भी निष्पादन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। इसके साथ जो भी शराब माफिया हैं और वे फरार हैं। उनकी भी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

इंट्री-एग्जिट पॉइंट पर चेकिंग :

SSP ने कहा कि चुनाव के दौरान जिले के 22 जगहों पर चेकिंग पॉइंट बनाया जा रहा है। यहां 24 घन्टे पुलिस की तैनाती रहेगी। सभी इंट्री और एग्जिट पॉइंट को कवर किया जा रहा है। ताकि कोई अवैध गतिविधि नहीं हो सके। सभी प्रकार के वाहनों की सघन जांच की जाएगी। डिक्की से लेकर सीट के नीचे तक तलाशी ली जाएगी। चाहे वह किसी की भी गाड़ी क्यों न हो। चेकिंग पॉइंट शीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा।

थानेदार खुद करें बूथों का निरीक्षण :

सभी थानेदारों को टास्क दिया गया है कि वे स्वयं जाकर संवेदनशील बूथों का निरीक्षण करें। इसकी रिपोर्ट भी सौंपे। वहाँ क्या आवश्यकता है। कितनी फोर्स लगेगी। इन सभी बातों का पूरा डिटेल्स मांगा गया है। एक सप्ताह के अंदर इसकी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...