लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी:प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एक सप्ताह में मांगा जवाब, बायो कचरे के निष्पादन में विफल 72 अस्पतालों व नर्सिंग होम को नोटिस

मुजफ्फरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बायो कचरा के निष्पादन को लेकर सख्ती बढ़ा दी है। शहर के कुल 72 अस्पताल व नर्सिंग होम को बंद करने की चेतावनी देते हुए बोर्ड ने नोटिस जारी किया है। उक्त सभी अस्पताल बायो कचरा के निष्पादन में विफल साबित हुए हैं। आयोग ने सभी अस्पताल व नर्सिंग होम संचालकों से एक सप्ताह में जवाब मांगा है अन्यथा लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी है। इस सूची में शहर के कई नामी अस्पताल व नर्सिंग होम शामिल हैं। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इन अस्पताल व नर्सिंग होम से कहा है कि बायो कचरा निष्पादन प्रक्रिया में ये हिस्सा नहीं ले रहे हैं और जांच में इनकी प्रक्रिया को अमानक पाया गया है।

बोर्ड के निदेशक ने एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि बायो कचरा का निष्पादन नहीं करने वाले 28 नर्सिंग होम व अस्पताल को पहले भी नोटिस जारी किया गया था। इसमें से अबतक केवल सात संस्थानों ने ही बोर्ड को नोटिस का जवाब दिया है। इधर, सीएस उमेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जिन अस्पतालों को नोटिस किया गया है, उनके यहां टीम भेज कर जांच भी कराई जाएगी कि उनके यहां मानक के अनुसार अस्पताल चल रहे हैं या नहीं।

खबरें और भी हैं...