पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था से टीकाकरण प्रभावित:पाेर्टल का सर्वर डाउन हाेने से 5 घंटे रुका रहा टीकाकरण

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11:30 बजे ठप टीकाकरण, पुन: 4:15 बजे के बाद हाे सका शुरू
  • प्रभारी सीएस काे भी वार्ड में घंटाें करना पड़ा इंतजार

कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए गुरुवार को जब वैक्सीनेशन सेंटर खुला तो टीका लेने के लिए काेराेना वारियर्स पहुंचने लगे। सबको निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ऑनलाइन काउंसिलिंग कर वैक्सीन दी जाने लगी। लेकिन, 11:30 बजे कोविड वैक्सीनेशन का पोर्टल ठप हो गया।

सर्वर अचानक ठप होने से काेराेना वैक्सीनेशन करीब 5 घंटे बाधित रहा। दूसरा डोज लेने आए कर्मचारी-अधिकारियों को भी वार्ड में इंतजार करना पड़ा। करीब 5 घंटे बाद पोर्टल सुचारु हाेने पर फिर से टीकाकरण शुरू किया गया। वैक्सीन लेने के लिए सदर अस्पताल व सभी पीएचसी में काेराेना वारियर्स का हुजूम उमड़ पड़ा।

सबकाे एक दिन पूर्व ही वैक्सीन लेने के लिए मोबाइल पर मैसेज भेजा गया था। तय समय पर सदर अस्पताल व पीएचसी के कर्मी टीकाकरण सेंटर पर पहुंचने लगे। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक भी दूसरा डाेज लेने के लिए पहुंचे। लेकिन, पोर्टल का सर्वर डाउन होने के कारण उन्हें भी इंतजार करना पड़ा। पोर्टल खुलने के तुरंत बाद उन्हाेंने टीका लिया। सीएस ने बताया कि कोविड 19 के वैक्सिनेशन पोर्टल का सर्वर डाउन हाेने से किसी का अप्रूवल नहीं मिल रहा था। इस कारण बाधा आई। करीब 4:15 बजे पोर्टल का सर्वर ठीक हुआ।

दूसरे डाेज का गुरुवार का लक्ष्य 1513 था, जबकि 632 काे ही लगा टीका
कोविड पोर्टल का सर्वर डाउन रहने के कारण गुरुवार के टीका करण का लक्ष्य पूरा करने में भी बाधा आई। लक्ष्य 1513 था, जबकि 632 कर्मियाें काे ही टीका लगाया जा सका। सदर अस्पताल में 170 कर्मचारी-अधिकारियों को दूसरे डोज का टीका लगाया जाना था जिनमें सिर्फ 70 काे टीका लग सका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें