पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड अस्पतालों में हाहाकार:3 दिनों से दामाेदरपुर प्लांट में उत्पादन ठप, अब एसकेएमसीएच में भी ऑक्सीजन खत्म

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज सुबह लिक्विड टैंकर पहुंचने पर स्थिति सामान्य हाेने की उम्मीद
  • एसकेएमसीएच में हर दिन 350 ऑक्सीजन सिलेंडर आते थे, वह भी कम होता था, रविवार को 120 ही मिले

लिक्विड नहीं होने से दामाेदरपुर स्थित पाटलिपुत्रा गैस एजेंसी में शुक्रवार की रात से ऑक्सीजन का उत्पादन ठप है। इससे अस्पतालाें में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है। रविवार रात एसकेएमसीएच में भी गैस सिलेंडर खत्म हो गया और इसके लिए परिजन बदहवास अस्पताल के चक्कर काट रहे थे। उधर, शनिवार-रविवार को इस कारण शहर के कई डेडिकेटेड काेराेना अस्पतालाें में मरीजाें को भर्ती नहीं किया गया।

शनिवार रात वैशाली काेविड केयर सेंटर में जब महज एक घंटे की ऑक्सीजन बच गई ताे अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह 8 सिलेंडर की व्यवस्था कर भर्ती मरीजाें की जान बचाई। वैशाली की ओर से 100 सिलेंडर मांगे गए थे जिनमें महज 41 दिए गए। अन्य अस्पतालाें में भी यही परेशानी है। उप विकास आयुक्त ने कहा कि टैंकर के अभाव में बाेकारो से लिक्विड गैस नहीं आई। इस कारण दामाेदरपुर प्लांट में उत्पादन रुक गया। शनिवार की देर रात बोकारो से लिक्विड गैस मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हाे चुकी है। साेमवार सुबह तक लिक्विड गैस के टैंकर पहुंचने की संभावना है। इस बीच बेला स्थित एसबीजी प्लांट से ऑक्सीजन का उत्पादन जारी है। शनिवार काे 1082 बड़े व 183 छाेटे व रविवार काे 1169 बड़े व 127 छाेटे सिलेंडर में ऑक्सीजन का उत्पादन हुआ। आवश्यकतानुसार, काेराेना अस्पतालाें काे ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें