• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Property Worth 20 Lakhs Burnt In Three Houses Due To Explosion In Gas Cylinder While Making Tea; Milk Trader Scorched, After An Hour's Effort, The Fire Was Brought Under Control

गोबरसही डुमरी की घटना:चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में विस्फाेट आग से तीन घरों में 20 लाख की संपत्ति जली; दूध कारोबारी झुलसा, एक घंटा की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विस्फोट से क्षतिग्रस्त गैस सिलेंडर। इधर, आग लगने की घटना के बाद पहुंची पुलिस और दमकल गाड़ी। - Dainik Bhaskar
विस्फोट से क्षतिग्रस्त गैस सिलेंडर। इधर, आग लगने की घटना के बाद पहुंची पुलिस और दमकल गाड़ी।
  • घर से पेट्रोल भरी दो बोतल निकलने पर आक्रोशित हो उठा पीड़ित परिवार
  • कहासुनी के बाद ग्रामीणाें ने फायर ब्रिगेड कर्मचारियाें काे बनाया बंधक

गाेबरसही डुमरी में बुधवार की सुबह 11.20 बजे चाय बनाने के दाैरान सिलेंडर विस्फाेट हाे गया। इसमें कपड़ा व्यवसायी रामचंद्र राय का किराएदार दूध काराेबारी प्रवीण कुमार झुलस गया। वह पटना जिले के बाढ़ का रहने वाला है। घर में भी आग लग गई। दीवार व छत दरक गए।

आग की लपटें तेज हाेने पर मकान के उपरी तल पर रह रहे रामचंद्र राय और पड़ाेसी हार्डवेयर व्यवसायी अम्बिका राय के घर में भी आग पकड़ ली। इसमें प्रवीण के दाे लाख नकदी समेत तीनाें घर में आग से करीब 20 लाख रुपए की संपत्ति जल गई। स्थानीय लाेगाें ने फायरब्रिगेड काे सूचना दी।

जिसके बाद अग्निशमन पदाधिकारी गाैतम कुमार, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, सदर थानेदार सत्येंद्र मिश्र दमकल गाड़ियाें के साथ माैके पर पहुंचे। एक घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के बाद दमकल कर्मियाें ने आग लगे कमरे से दाे बाेतल पेट्राेल निकाला। इस पर दमकल कर्मियाें ने सवाल उठाया कि घर के अंदर सारा सामान जल गया। पेट्राेल भरे दाे बाेतल क्याें नहीं जले। इस पर स्थानीय ग्रामीण व रामचंद्र राय का परिवार आक्रोशित हाे गया। उन लाेगाें ने दमकल गाड़ियाें काे घेर लिया। दमकल कर्मियाें काे बंधक बनाकर उनसे धक्का मुक्की शुरू कर दी। रामचंद्र राय के परिवार के लाेगाें ने आराेप लगाया कि दमकल कर्मी ही पेट्राेल लेकर आए थे। बाद में कुछ ग्रामीणाें ने बीच-बचाव करके बंधक बनाए गए दमकल कर्मियाें काे डुमरी से निकलवाया।

आग में झुलसे प्रवीण ने बताया- गैस चूल्हा पर चाय चढ़ा बाहर निकला था, लाैटा ताे कमरे में देखी आग
आग में झुलसे प्रवीण ने बताया कि उसे आज पिकअप वैन खरीदना था। इसलिए दाे लाख रुपए कमरे में ही रखा था। इसके अलावा मंगलवार की दूध बिक्री के 30 हजार रुपए थे। गैस चूल्हे पर चाय चढ़ाया। कुछ देर बाद लाैटे ताे कमरे में आग लगी थी। बुझाने के प्रयास में हाथ व चेहरा झुलस गया। कुछ देर में ही सिलेंडर में आग पकड़ ली और विस्फाेट हाे गया।

13 सितंबर काे मीनापुर में गैस सिलेंडर फटने से मां व 3 बच्चे की हाे गई थी माैत
दो सप्ताह पूर्व 13 सितंबर काे मीनापुर के नंदना गांव में रिसाव से लगी आग में गैस सिलेंडर विस्फाेट हाे गया था। इसमें शाेभा देवी के साथ ही 6 साल की बेटी दीपांजलि, 5 साल के पुत्र आदित्य कुमार व 3 साल के विवेक कुमार की मौत हाे गई थी।

खबरें और भी हैं...