पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी वाहनों का परिचालन बंद होगा!:15 साल पुराने व्यावसायिक वाहन चलाने पर लगेगी राेक, 10 फरवरी काे आरटीए की होने वाली बैठक में हाेगा निर्णय

मुजफ्फरपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बढ़ते प्रदूषण काे कम करने के लिए 15 साल से अधिक पुराने व्यावसायिक वाहनों का परिचालन बंद हाेगा। 10 फरवरी काे कमिश्नर की अध्यक्षता में आरटीए की बैठक में इस पर निर्णय हाेगा। हालांकि, पहले चरण में सिर्फ सरकारी वाहनों का ही परिचालन बंद किया जाएगा। बाद में परिवहन विभाग निजी वाहनों काे लेकर निर्णय लेगा।

जिले में रजिस्टर्ड कॉमर्शियल वाहनों के आंकड़े स्पष्ट नहीं हैं। जितनी गाड़ियां रजिस्टर्ड हैं, उतने फिटनेस और प्रदूषण सर्टिफिकेट जारी नहीं हैं। इस पर परिवहन विभाग ने आपत्ति भी जताई है। प्रधान सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन आंकड़ों काे दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। आरटीओ वरुण कुमार मिश्र ने बताया कि गड़बड़ी दूर करने काे कहा गया है।

मुजफ्फरपुर डिपाे में भी हैं पुरानी सरकारी बसें

पथ परिवहन निगम की 40 बसें मुजफ्फरपुर रीजन में 15 साल से अधिक पुरानी हैं। इनमें अधिकतर का परिचालन मुजफ्फरपुर डिपाे से साहेबगंज व सीतामढ़ी रूट पर चार ट्रिप चलती हैं। इनके बंद हाेने से यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने कहा कि निर्देश का पालन हाेगा। पुरानी बसें बंद करने पर छाेटी नई बसें इन रूट पर चलाई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें