पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा बढ़ा:सिविल सर्जन सहित 5 लाेग हुए काेराेना संक्रमित जूरन छपरा का राेड नंबर-4 कंटेनमेंट जाेन घाेषित

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना वायरस की चपेट में सदर अस्पताल के सिविल सर्जन भी आ गए हैं। एसकेएमसीएच वाॅयराेलाॅजी विभाग से अाई रिपाेर्ट में सिविल सर्जन सहित 5 लाेग काेराेना पाॅजिटिव पाए गए हैं। सदर अस्पताल के दाे प्रमुख डाॅक्टर के संक्रमित हाेने के बाद शनिवार की रात सिविल सर्जन ने काेराेना जांच के लिए सैंपल दिया था। उधर, जूरन छपरा राेड नंबर चार में काेराेना वायरस के बढ़ते प्रकाेप के बाद साेमवार शाम जिला प्रशासन ने उसे कंटेनमेंट जाेन घाेषित कर दिया। कंटेनमेंट जाेन में प्रवेश पर राेक लगा दी गई है।

हालांकि, आवश्यक सेवा जारी रहेगा। डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि जूरन छपरा राेड नंबर चार में स्थित पांच घराें में एक दर्जन से अधिक लाेग काेराेना संक्रमित मिले हैं। प्राइवेट पैथाेलाॅजी में जांच के दाैरान चिकित्सकाें के संपर्क में आए इस इलाके के चार अन्य लाेग भी काेराेना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इस लिहाज से एसडीओ पूर्वी काे उक्त इलाके में आवश्यक सेवा काे छाेड़ बाकी सेवाएं बंद करने काे कहा गया है। मेडिकल टीम हर घर में स्क्रीनिंग करेगी। हर घर के एक-एक सदस्य का सैंपल लिया जाएगा। डीएम ने कहा कि सिविल सर्जन की स्थिति सामान्य है। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हाे रहा है।

साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हाेने पर 6 दुकानें तीन दिन के लिए सील की गईं मास्क नहीं पहनने पर 48 पर जुर्माना, 17 वाहनों से भी 1. 69 लाख रुपए वसूले गए 

 काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए जिला प्रशासन ने साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले व मास्क नहीं पहनने वालाें पर सख्ती शुरू की है। साेमवार काे डीएम के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर अनलॉक-2 से संबंधित निर्देशों का पालन नहीं करने वाले आधा दर्जन व्यावसायिक प्रतिष्ठानाें काे सील किया गया। वहीं, मास्क नहीं पहनने वालाें 48 लाेगाें से भी जुर्माना वसूला गया। मास्क पहनो अभियान की शुरुआत करते हुए एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार डीटीओ के नेतृत्व में शहर के मोतीझील इलाके में सघन जांच अभियान चलाया।  इस दाैरान शॉपिंग मॉल, दुकानों, सार्वजनिक वाहनों, वाहनों में परिचालन करने वाले कर्मियों, ग्राहकों व अन्य लाेगाें काे मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। सभी महत्वपूर्ण एवं सार्वजनिक स्थलों पर जिला स्तरीय प्रतिनियुक्ति टीम की अाेर से सख्ती के साथ जांच अभियान चलाया गया। एसडीअाे पूर्वी ने बताया,  48 लोगों से 50 रुपए के हिसाब से 2400 रुपए जुर्माना लिया गया है।

इसके साथ ही सभी को दो-दो मास्क भी दिए गए। उन्होंने बताया, मोतीझील के खालसा बस्त्रालय, वीआईपी सूटकेस की दुकान, शिवाराम रेस्टाेरेंट को अगले तीन दिनाें के लिए सील किया गया है। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया, 17 वाहनों से जुर्माने की राशि वसूली गई है। कुल 169500 रुपए जुर्माना वसूला गया, जबकि 6 गाड़ियां सीज की गईं। इसके साथ ही डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से अपील की है कि सभी लाेग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अपने व्यवहार में शामिल करें। भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें और सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें