पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में वर्कशॉप:रेलवे चाइल्ड लाइन ने कराया जेजे एक्ट और पीएसएस पर वर्कशॉप

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे चाइल्ड लाइन की ओर से जेजे एक्ट एवं पीएसएस मैनुअल पर सोमवार को रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से आरपीएफ एवं जीआरपी के जवानों ने शिरकत की। जेजे एक्ट को सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन संजीव कुमार ने विस्तार से समझाया।

चाइल्ड लाइन के कॉर्डिनेटर अनिल कुमार ने पीएसएस मैनुअल पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के कारण बच्चों पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा है। इसलिए माता-पिता को चाहिए कि बच्चे का दोस्त बन कर उनकी बातों को सुनें। उसका समाधान करें।

उनको मानसिक रूप से खुश रखने की हरसंभव कोशिश करनी चाहिए। वर्कशॉप में स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार, आरपीएफ थानाध्यक्ष वेद प्रकाश, जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू सहित कई अन्य पुलिस एवं रेलवे चाइल्ड लाइन सदस्य उपस्थित रहे।

मौर्या एक्सप्रेस में उमड़ी भीड़
गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्या एक्सप्रेस में सोमवार की दोपहर उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी हुई। मौर्य एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए महिला यात्रियों को भी दौड़ लगानी पड़ी। कोच इंडिकेशन बोर्ड के कार्य नहीं करने से यात्रियों को बोगी खोजने के लिए दौड़ लगानी पड़ी। दूसरी तरफ बोगियों में छात्रों ने भी अपना कब्जा जमा लिया। इसके कारण टिकटधारी यात्रियों को कई परेशानियों से गुजरना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें