पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आत्मनिर्भर:आत्मनिर्भर बनने का संकल्प छात्राएं तैयार कर रहीं राखियां

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा इकाई की बहनें इस रक्षाबंधन पर खुद राखियां तैयार कर रही हैं। छात्राएं आत्मनिर्भर बन रही हैं। उनका कहना है कि भाई-बहन के प्यार के रूप में मनाया जाने वाला यह त्योहार रक्षाबंधन इस वर्ष आत्मनिर्भरता के रूप में भी मनाया जाएगा। अभाविप की छात्र नेत्री अंजलि शाह ने बताया, देश ने पहले ही चाइनीज राखियों के बहिष्कार का फैसला कर लिया है। ऐसे में अपने हाथ से बनाई गई राखियों से ही भाइयों की कलाई पर बांधी जाएंगी। उन्हाेंने कहा, अब समय आ गया है जब देश आत्मनिर्भर हाे। इसकी शुरूआत हो चुकी है। हर बदलाव की शुरुआत युवाओं से होती है। उन्हाेंने बताया, अभाविप के इस अभियान में मुजफ्फरपुर में 100 से अधिक छात्राएं जुड़ी हैं।

वहीं वे आस-पास के लोगों काे आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक कर रही हैं। दूसरी छात्राओं ने कहा, वे आस-पास के कोरोना वॉरियर्स को राखी बांधकर उन्हें दीर्घायु होने की कामना करेंगी। वहीं, लोगों का आत्मनिर्भर बनने के लिए जागरूक करेंगी। राखी बनाने वालों में मुख्य रूप से मोना झा, शालिनी वत्स, बबली कुमारी, सुप्रिया कुमारी, अभिलाषा गुप्ता, शिवांगी चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोमिता श्रीवास्तव, सोनाली कुमारी, शिवानी राज चौधरी, तुलसी झा, विष्णु प्रिया आदि शामिल हैं। लॉकडाउन के कारण जब किसी तरह चौक-चौराहों पर राखी की खरीदारी करने बहनें शनिवार को निकलीं तो उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। उन्हें राखियों में वैरायटी नहीं मिल सकी थी। राखी खरीदने दुकान पर पहुंची अाराध्या ने बताया, पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष काफी कम वैरायटी हैं। ज्यादातर राखियों की डिजाइन पिछले वर्षों की ही हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें