पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Residents Of The City Are Suffocating From The Main Roads To The Streets, The Municipal Corporation Failed In The Evacuation

झील बनी स्मार्ट सिटी:मुख्य सड़कों से लेकर गलियों तक घुटना भर पानी झेल रहे शहरवासी, निकासी में नगर निगम विफल

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकांश हिस्सों में भारी जलजमाव, मोतीझील-स्टेशन राेड समेत कई इलाकाें में घर व दुकानों में घुसा पानी

बारिश के पानी से स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर सोमवार को फिर डूब गई। प्रमुख इलाके मोतीझील, स्टेशन, धर्मशाला राेड, क्लब राेड की दर्जनों दुकानाें समेत कई इलाकाें में घराें में भी पानी घुस गया। इस कारण दो दिनाें के बाद बाजार खुलने पर भी व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह प्रभावित रहीं। सदर अस्पताल रोड में भी पानी लग गया। धर्मशाला चौक से तो एक माह से पानी नहीं निकल सका है। एक तरफ दर्जनों दुकानदार ताे घराें से भी लाेग पानी निकालने में जुटे रहे। मोतीझील के जूता-चप्पल कारोबारी अब्दुल मजीद ने कहा कि काफी मशक्कत से पानी निकला। उधर, वार्ड 8 में माड़ीपुर ओवरब्रिज के नीचे के माेहल्ले की स्थिति काफी खराब है। स्टेशन व माड़ीपुर चौक तक का पानी यहां आकर ठहर जाने से बुरा हाल है। रेलवे द्वारा भी नई रेललाइन बिछाने के लिए पोखर की भराई कर दी गई है। साेमवार काे रेल अधिकारी के साथ अपर नगर आयुक्त ने स्थल का निरीक्षण किया, पर समाधान नहीं निकलाा।
ब्रह्मपुरा में 2 साल से खुदा पड़ा है नाला, डिप्टीमेयर ने जताई नाराजगी  :  ब्रह्मपुरा पोखर (वार्ड 2) के निकट दो साल से नाला खोद कर छोड़ देने से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। डिप्टीमेयर मानमर्दन शुक्ला ने नगर आयुक्त को पत्र लिख कर इस पर नाराजगी जताई है। कहा है कि जनहित में जल्द स्थल निरीक्षण करा नाला निर्माण कराया जाए। 
मिठनपुरा-बीबीगंज इलाके की काफी बुरी स्थिति 
जलजमाव के कारण मिठनपुरा व बीबीगंज इलाके की ताे काफी बुरी स्थिति है। ब्रह्मपुरा इलाके का पानी बीबीगंज में आ जाने से भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। लाेग बीबीगंज आउटलेट की नगर निगम की ओर से समय पर सफाई नहीं कराए जाने का खामियाजा भुगत रहे हैं। उधर, क्लब राेड में पानी टंकी चौक से मिठनपुरा तक मेन रोड व शिवशंकर पथ, बेला-पीएंडटी राेड, हाजी काॅलाेनी, वीसी लेन, चैपमैन स्कूल राेड समेत ज्यादातर गलियाें में घुटनाभर पानी के बीच कचरे से नारकीय स्थिति है।

डीएम ने लिया जायजा, स्वयं निदान करने को कहा

 शहर में हर तरफ जलजमाव और इससे शहरवासियों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह साेमवार काे स्वयं जायजा लेने के लिए निकले। उन्होंने नगर आयुक्त समेत अन्य अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न हिस्साें का मुआयना किया। इस दौरान कई इलाकों में काफी खराब स्थिति दिखी। फरदो समेत अन्य प्रमुख नालाें से पानी निकासी पूरी तरह बाधित दिखी। इसके साथ ही उन्होंने नगर आयुक्त मणेश कुमार मीणा को जल्द ही इसका उपाय करने का निर्देश दिया। 

डूबने लगा शहर ताे फिर शुरू हुई आउटलेट की सफाई

रविवार रात से साेमवार सुबह तक हुई भारी बारिश में स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर के डूबने के बाद नगर निगम ने आउटलेट की फिर सफाई शुरू कराई। वैसे निगम के अधिकारी का दावा है कि लगातार सफाई कराई जा रही है। सोमवार को भी फरदो आउटलेट, नारायणपुर आउटलेट व चंदौली चाैर आउटलेट की सफाई कराई गई। मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि शहर को जलजमाव की समस्या से मुक्ति के लिए नगर निगम बोर्ड व सशक्त स्थाई समिति में जो प्रस्ताव पारित किया गया। उस पर नगर निगम के अधिकारी काम किए होते तो शायद ऐसी स्थिति नहीं अाती।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें