नफरत करनेवाले करते रहें, स्वयंसेवक समाज के लिए खड़े रहेंगे:आरएसएस के सह सरकार्यवाह मनमाेहन वैद्य ने कहा- देश का स्वजागरण हाे रहा

मुजफ्फरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मनमोहन वैद्य फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मनमोहन वैद्य फाइल फोटो।

आरएसएस के सह सरकार्यवाह मनमाेहन वैद्य ने कहा है कि देश का स्वजागरण हाे रहा है। लाेग समाज के लिए खड़े हाे रहे। देश के लिए जिम्मेदारी काे समझ रहे हैं। जहां कहीं राष्ट्र के खिलाफ बातें हाेती हैं, वहां खुद से विराेध के लिए आगे आ रहे। यह बड़ा बदलाव है।

तीन दिवसीय प्रवास पर यहां पहुंचे संघ के सह सरकार्यवाह रविवार काे कलमबाग चाैक स्थित संघ कार्यालय में शहर के प्रख्यात चिकित्सक-शिक्षाविदाें काे संबाेधित कर रहे थे। उन्हाेंने दाेनाें वर्गाें के कार्याें काे समाज का कार्य बताया। कहा- चिकित्सा व शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़े बिना देश सशक्त नहीं हाे सकता। दाेनाें पर बड़ी जिम्मेदारी है। समाज में रहनेवाले काे समाज काे कुछ देना-सीखना चाहिए।

नफरत करनेवाले करते रहे, पीढ़ी दर पीढ़ी संघ के कार्यकर्ता त्याग-बलिदान के लिए तैयार हाेते रहे। इसके कारण संघ कभी रुका नहीं। समाज का हमेशा सहयाेग मिलता रहा। इससे पहले उन्हाेंने महानगर के बाल व युवा स्वयंसेवकाें के साथ भी संघ के नीति सिद्धांत, समाज के प्रति दायित्व के साथ वर्तमान हालात व चुनाैतियाें काे लेकर चर्चा की।

खबरें और भी हैं...