पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन के फैसले पर बवाल:मोतीझील ओवरब्रिज के नीचे सड़क घेर पार्किंग बनाने पर बवाल, निगमकर्मियों को खदेड़ दिया

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के पहुंचने पर हुए शांत, आज ज्ञापन देकर पुल के नीचे ही पार्किंग बनवाने का करेंगे आग्रह

मोतीझील ओवरब्रिज के नीचे श्यामनंदन रोड में सर्विस लेन को घेर कर वाहन पार्किंग बनाए जाने के खिलाफ गुरुवार को मोहल्ले के लोगों ने जमकर बवाल किया। पार्किंग बनाने के लिए लेआउट और सफेद रंग से मार्किंग करने पहुंचे निगमकर्मियों को खदेड़कर भगा दिया।

काम रोक दिए जाने पर सिटी मैनेजर ने नगर डीएसपी रामनरेश पासवान को फोन किया। इसके बाद नगर थानेदार ओमप्रकाश दल-बल के साथ पहुंचे। बवाल कर रहे पीएन राय गली के लोगों को शांत कराया। मोहल्ले के लोगों की आपत्ति थी कि निगम के कर्मचारी और ठेकेदार पार्किंग बनाने के लिए सर्विस लेन को घेरकर बंद कर रहे हैं। सड़क बंद हो जाएगी तो टाउन थाने के पीछे स्थित पीएन राय गली मोहल्ले के लोग कैसे आएंगे और जाएंगे।

इस पर सिटी मैनेजर ने कहा कि सर्विस लेन का दूसरा भाग खुला रहेगा। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। लोगों का कहना था कि पुल के नीचे पाए वाले भाग पर ही पार्किंग का निर्माण हो। सर्विस लेन को फ्री छोड़ा जाए। इसपर नगर निगम के ठेकेदार का कहना हुआ कि डीपीआर के अनुसार सर्विस लेन पर ही पार्किंग बनाने का नक्शा है। थानेदार ने फिलहाल सड़क घेरने से ठेकेदार को मना कर दिया। साथ ही लोगों को नगर आयुक्त से मिलकर इस मुद्दे पर बात करने के लिए कहा। इसके बाद बांस-बल्ले से घेरी गई सड़क को खोल दिया गया।

हाईकोर्ट के आदेश पर तोड़ दिया गया था मार्केट
मोतीझील ओवरब्रिज के नीचे श्याम नंदन रोड में जिस सर्विस लेन पर बाइक पार्किंग बनवाई जा रही है, वहां पूर्व में पुल निर्माण से विस्थापित हुए लोगों के लिए 29 दुकानें बनाई गई थीं। जिसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। तब हाईकोर्ट ने सर्विस लेन को बाधित कर दुकान बनाने के खिलाफ आदेश पारित किया था। इस कोर्ट के आदेश पर दुकान को तोड़कर हटाया गया था। अब उसी स्थल पर वाहन पार्किंग का निर्माण कराया जा रहा है। इससे पुराना टाउन थाना की ओर से सर्विस लेन पूरी तरह बंद हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें