सदर अस्पताल रोड की दुकानें लगातार दूसरे दिन भी बंद:नगर निगम के खिलाफ दुकानदारों का प्रदर्शन जारी, कारोबार पर पड़ा असर; DM से मिले दुकानदार संघ

मुजफ्फरपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध प्रदर्शन करते दुकानदार। - Dainik Bhaskar
विरोध प्रदर्शन करते दुकानदार।

मुजफ्फरपुर स्थित सदर अस्पताल रोड के दुकानदारों की समस्या का समाधान अबतक नहीं हुआ है। इस कारण दूसरे दिन भी दुकानदारों का प्रदर्शन नगर निगम के खिलाफ जारी रहा। इस रोड में 52 दुकानें हैं। जो गुरुवार से पूरी तरह बंद है। दुकानदार दो दिनों से सड़क पर उतरे हुए हैं। लेकिन, कोई भी अबतक उनकी सुध लेने नहीं आया है। और न ही उनकी समस्या का निदान निकला है।

दुकानदार संघ के मनोज कुमार और अशोक साह ने कहा कि दो दिनों से कारोबार ठप है। इसका काफी असर पड़ा है। बताया कि 50 लाख से अधिक का व्यवसाय प्रभावित हुआ है। कोरोना हर लॉकडाउन के कारण दो साल से आर्थिक स्थिति चरमरा गई थी। अब जब स्थिति धीरे-धीरे सुधरने लगा तो नगर निगम ने विवाद खड़ा कर दिया। जबकि उक्त दुकान जिस जगह पर अवस्थित है। वह बिहार सरकार की जमीन है। इसका पूरा कागज़ात उनलोगों के पास है। बावजूद इसके नगर निगम जबरन अपना दावा ठोक रहा है।

सिटी पार्क में रास्ता का चौड़ीकरण करने के लिए दुकानों को तोड़ने का नोटिस थमा दिया गया है। जबकि इस जमीन और दुकान पर निगम का कब्जा नहीं है। वे लोग वर्षों से DCLR के यहां टैक्स जमा करते हैं। अब नगर निगम इसे अपनी जमीन बता रहा है। उनलोगों ने मेयर राकेश कुमार से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। लेकिन, अबतक कोई निदान नहीं निकला है। शुक्रवार को वे लोग DM से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे। जबतक उनकी समस्या का निदान नहीं होगा। तबतक दुकाने बन्द रहेंगे और वे लोग सड़क पर रहेंगे।

बता दें कि नगर निगम द्वारा तीन दुकानों को चिन्हित करते हुए नोटिस चस्पाया गया था। इन दुकानों को तोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया था। इसी के विरोध में सभी दुकानदार सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।