पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:सदर अस्पताल में भी अब ट्रू नेट मशीन से सैंपल की जांच

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार दिनों में मशीन को कर दिया जाएगा इंस्टॉल

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के स्वाब जांच की व्यवस्था अब सदर अस्पताल में ही कर दी है। सदर अस्पताल स्थित जांच घर के समीप स्थित भवन में लैब बनाया गया है। इसमें सैंपल जांच के लिए दो ट्रू नेट मशीन लगाई जाएगी। दोनों मशीन अस्पताल को उपलब्ध करा दिया गया है। एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि दो से चार दिनों के अंदर मशीन को इंस्टॉल कर दिया जाएगा। इसके बाद जांच शुरू होगी।
अब एक दिन में सौ सैंपल की हो सकेगी जांच : सदर अस्पताल में अभी दो ट्रू नेट मशीन लगाई जा रही है। करीब दो घंटे में सैंपल की रिपोर्ट आ जाएगी। लैब के कर्मचारियों की मानें तो एक दिन में सौ सैंपल की जांच हो सकेगी। सदर अस्पताल में लैब खुलने के बाद एसकेएमसीएच और पटना स्थित लैब में सैंपल जांच का दबाव भी कम होगा।
सदर अस्पताल में बायोसेफ्टी मशीन भी लगेगी : लैब में सैंपल जांच के समय कोरोना वायरस फैलने की आशंका रहती है। इसको देखते हुए वायरस से सेफ्टी के लिए अलग से बायोसेफ्टी मशीन लगाई जाएगी। यह मशीन ट्रूनेट मशीन से वायरस को बाहर फैलने से रोकेगा। बता दें कि पिछले दिनों सदर अस्पताल की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने सदर अस्पताल में ट्रू नेट मशीन लगाने का निर्देश दिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें