पुलिस की कार्रवाई:पूर्व सैनिक से 5 लाख रंगदारी मांगने वाला सरपंच गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व सैनिक सुरेंद्र प्रसाद सिंह से जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर पांच लाख रंगदारी मांगने वाले अहियापुर थाना क्षेत्र के सहबाजपुर पंचायत के सरपंच बिरजू साह को अहियापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पूर्व सैनिक सुरेंद्र प्रसाद सिंह से जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर पांच लाख रंगदारी मांगने वाले अहियापुर थाना क्षेत्र के सहबाजपुर पंचायत के सरपंच बिरजू साह को अहियापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
  • सहबाजपुर पंचायत का सरपंच है बिरजू साह

पूर्व सैनिक सुरेंद्र प्रसाद सिंह से जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर पांच लाख रंगदारी मांगने वाले अहियापुर थाना क्षेत्र के सहबाजपुर पंचायत के सरपंच बिरजू साह को अहियापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे व राजेश साह को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि दोनों अभियुक्तों ने पूर्व सैनिक सुरेंद्र प्रसाद सिंह से जमीन पर कब्जा दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। पूर्व सैनिक ने जब रंगदारी देने से इनकार किया तो, आरोपितों ने पूर्व सैनिक के साथ धक्का-मुक्की की और काम कर रहे मजदूरों को जमीन पर से भगा दिया था। मामले में गुरुवार को पूर्व सैनिक ने सरपंच बिरजू साह व राजेश साह के खिलाफ थाने में नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। शुक्रवार को उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

इधर, नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल
नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के एक आरोपी को महिला थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अनमोल कुमार ने अपने साला ज्योति कुमार के साथ मिल कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद महिला थाने की पुलिस ने ज्योति कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, अनमोल फरार हो गया था।

गुरुवार को महिला थाने की पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी अनमोल कुमार आया हुआ है। जिसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को उसे विशेष कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। महिला थानेदार नीरु कुमारी ने बताया कि बीते साल दो अगस्त को एक किशोरी के साथ दोनों आरोपियों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

खबरें और भी हैं...