पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसडीओ को बनाया बंधक:दो गांवों के बीच चौर में पानी बहाने के विवाद में एसडीओ को बनाया बंधक

देवरिया कोठी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना के एक घंटे बाद पुलिस ने पहुंच कर एसडीओ को कराया मुक्त

बुढ़ानपुर और मुहब्बतपुर के चौर से दूसरे चौर में पानी बहाव के विवाद में बाया नदी विभाग के एसडीओ को एक गांव के लोगों ने बंधक बना लिया। घटना के एक घंटे बाद पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर बंधक बने एसडीओ को मुक्त कराया। दोनों गांव में बाढ़ के पानी को एक से दूसरे चौर में चौर के मार्ग को काट कर और पुलिया को क्षतिग्रस्त कर पानी बहाव को लेकर शुक्रवार की रात से ही तनातनी चल रही थी। इसी बीच शनिवार की संध्या बाया नदी के एसडीओ रमेश प्रसाद राजस्व कर्मचारी अरुण सिंह के साथ निरीक्षण करने पहुंच गए।

जहां उपस्थित बुढ़ानपुर गांव के लोगों ने एसडीओ को बोलेरो सहित बंधक बना लिया। बंधक बनने की खबर मिलते ही पारू सीओ ललित कुमार सिंह, पारू पुलिस इंस्पेक्टर दिगम्बर कुमार, देवरिया थानाध्यक्ष संजय स्वरूप पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझा कर एसडीओ को मुक्त कराया।

इधर, मुरौल में तिरहुत नहर बांध में अचानक रिसाव से मची अफरातफरी

महमदपुर कोठी में तिरहुत नहर के दाएं बांध पर शनिवार की रात 8.30 बजे अचानक रिसाव होने लगा। सूचना फैलते ही भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सैंकड़ो लोग बांध बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। बोरे में मिट्टी भर कर बिल को बंद करने की कोशिश में जुट गए। स्थानीय राजेश सहनी ने बताया कि लोग बोकर बंद करने का प्रयास कर रहे हैं। देर रात तक लोग नहर से रिसाव रोकने में जुटे रहे। अगर रिसाव बंद नहीं हुआ तो बांध टूटने का खतरा है। बांध टूटने से मुरौल व सकरा के कई गांव जलमग्न हो जाएंगे।
सायफन बंद होने से घरों में घुसा बाया नदी का पानी, सीओ से लगाई गुहार

बाया नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से नेकनामपुर पंचायत के रामचंद्रपुर के अलावा आसपास के गांवों में पानी घुस गया है। हालांकि बाढ़ पीड़ितों ने किसी अज्ञात लोगों द्वारा सायफन बंद होने पर ही घरों में पानी घुसने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत की है। साथ ही सीओ से गुहार लगाई। जिसके बाद उक्त जगह पर पहुंचे सीओ ललित कुमार सिंह व थानाध्यक्ष संजय स्वरुप द्वारा बंद सायफन को खुलवाने का प्रयास किया जा रहा था।
नेकनामपुर पंचायत में सड़क टूटने से बचाया
नेकनामपुर पंचायत अंतर्गत रतवारा व माधोपुर मुख्य मार्ग को शनिवार को टूटने से बचा लिया गया। महमद अफरोज ने बताया कि बाया नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से देवरिया का अधिकांश क्षेत्र व सड़कें जलमग्न हो चुकी है। पानी के दबाव से सड़क टूटने वाली थी, जिसे ग्रामीणों के सहयोग से बोरे में मिट्टी भर कर सड़क किनारे रख कर बचा लिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें