मुजफ्फरपुर से ऑमिक्रोन जांच के लिए 10 सैम्पल भेजे गए:IGIMS में भेजा गया सभी सैम्पल, पूर्व में भी मिल चुके हैं पांच ओमिक्रोन के मरीज

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुजफ्फरपुर स्थित SKMCH से 10 मरीजों के सैम्पल को स्वास्थ्य विभाग ने ऑमिक्रोन वेरिएंट की जांच के लिए IGIMS भेजा है। ये सभी सैम्पल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के हैं। इन सभी की रिपोर्ट RTPCR जांच में पॉजिटिव आयी थी। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मरीजों की हालत ठीक है। बता दें कि मुजफ्फरपुर में पांच मरीज ऑमिक्रोन वेरिएंट के मिले थे। ये सभी मुसहरी प्रखंड के रहने वाले थे। रैंडम सैम्पलिंग में इसका पता लगा था।

सूबे के विभिन्न जगहों से 40 सैम्पल लिए गए थे। इसके जीनोम सीक्वेंसिंग IGIMS में हुआ था। इसमें मुजफ्फरपुर के पांच मरीजों में ऑमिक्रोन वेरिएंट पाया गया था। हालांकि, इसका पता लगने के दो दिन बाद तक भी जिला स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी नहीं थी। सिविल सर्जन ने भी ऐसी कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया था।

हालांकि, बाद में जब IGIMS से रिपोर्ट आई तब विभाग अलर्ट हुआ। स्वास्थ्य विभाग उन मरीजों के घर गयी और हालचाल लिया। इसमें मरीजों ने स्वस्थ होने की बात बताई। किसी प्रकार की दिक्कत से इंकार किया। इसके बाद उन मरीजों का जांच कराया गया। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी। हालांकि विभाग द्वारा 14 दिनों तक एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया था।