पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रकाश का उत्सव:श्री गुरुनानक देव ने दलितों और शोषितों की आजादी के लिए आवाज उठाई थी : पंजाब सिंह

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रमना स्थित गुरुद्वारा में मनाया गया प्रकाश पर्व, तीन दिनों से चल रहे अखंड पाठ का भी समापन हुआ

सिखों के गुरु श्री गुरुनानक देवजी महाराज का सोमवार को रमना स्थित गुरुद्वारा में प्रकाशोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर गुरुद्वारे में चल रहे तीन दिवसीय अखंड पाठ का समापन गुरुद्वारा के ग्रंथी भाई अमित सिंह ने किया। रागी जत्थे में भाई अरविंद सिंह ने भजन व हरिकीर्तन प्रस्तुत किया। बच्चों से गुरुनानक देव की जीवनी से जुड़े सवाल पूछे गए। साथ ही सभी को पुरस्कृत भी किया गया। वहीं, लंगर में खीर, पूरी व जलेबी दी गई। इसमें बड़ी संख्या में लोगों प्रसाद ग्रहण किया।

इस दौरान प्रवचन कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें सरदार अवतार सिंह ने गुरुनानक जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा, प्रभु की प्राप्ति दिखावे से नहीं होती। भावना के साथ उनका स्मरण कर उन्हें प्राप्त किया जा सकता है। पंजाब सिंह ने कहा, गुरुनानक जी ने दलितों व शोषितों की आजादी के लिए आवाज उठाई।

वहीं, रात में गुरुद्वारे के बाहर आतिशबाजी कर प्रकाशोत्सव मनाया गया। मौके पर अमरजीत सिंह, राजपाल सिंह, कुलजीत सिंह, सतनाम कौर, अमृत कौर और मिंटी, गुरजीत सिंह साईं सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser