पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निगम अफसरों की लापरवाही:स्मार्ट सिटी के नगर निगम का प्रदर्शन जीरो, जलजमाव से लोग आक्रोशित, जताया विरोध

मुजफ्फरपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माड़ीपुर के पंजाबी कॉलोनी व बक्सी कॉलोनी में 3 माह से जमा पानी सड़ रहा
  • लगातार जलजमाव से डेंगू समेत जलजनित अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ा, अपर नगर आयुक्त बोले- कल से शुरू होगा सफाई अभियान

करीब 3 माह से माड़ीपुर के पंजाबी कॉलोनी, बक्सी कॉलोनी समेत अन्य इलाके में जलजमाव की समस्या झेल रहे लोगों का शनिवार को आक्रोश फूट पड़ा। माड़ीपुर मेन चौराहे को जाम कर लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। 9 माह पहले रोड एवं नाला की स्वीकृति होने के बावजूद अब तक काम शुरू नहीं होने पर भी नाराजगी जताई। मौके पर पहुंचे अपर नगर आयुक्त ने जलजमाव की समस्या से निजात का आश्वासन दिया। सड़क पर उतरे लोगों का कहना है कि तकरीबन तीन माह से माड़ीपुर वार्ड नंबर आठ के पंजाबी कॉलोनी समेत कई मोहल्लों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। लगातार जलजमाव से डेंगू समेत अन्य जलजनित रोगों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। बावजूद इसके जलजमाव से मुक्ति दिलाने में नगर निगम में विफल साबित हो रहा है। लोगों ने इस दौरान नगर निगम के साथ ही नगर विकास एवं आवास मंत्री के खिलाफ भी नारेबाजी की। वार्ड पार्षद पर भी निशाना साधा।

मो. सरफराज ने बताया कि स्मार्ट सिटी में इस तरह की स्थिति बनी हुई है। जिससे लोगों की नाराजगी स्वाभाविक है। हम लोगों ने जून माह में ही नगर आयुक्त और मेयर से भी इसकी शिकायत की। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो पाया। जानकारी के बाद पहुंचे अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद मोहल्ले में घूम-घूम कर जलजमाव की समस्या से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि सोमवार से सफाई अभियान चलाया जाएगा। रोड व नाला निर्माण की फाइल कहां फंसी हुई है, इसको भी देखा जाएगा।
सड़क जाम से डेढ़ घंटे बाधित रहा आवागमन
शनिवार की सुबह करीब साढ़े 10 से 12 बजे तक सड़क जाम रहने से दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी रही। ट्रैफिक बाधित होने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। यातायात ठप रहने से काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवाने का प्रयास किया। बावजूद इसके लोग सड़क पर जमा रहे। अपर नगर आयुक्त के मौके पर पहुंचने व समस्या से निजात दिलाने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।
क्लब रोड, बीबीगंज में अब भी जलजमाव

शुक्रवार को महज सवा घंटे की बारिश का पानी शनिवार की शाम तक भी कई इलाकों से नहीं निकल सका। मोतीझील मेन रोड का पानी निकल गया। जबकि धर्मशाला चौक के पास जलजमाव की समस्या बनी हुई है। इसी तरह मिठनपुरा चौक के पास पानी निकल गया, जबकि पानी टंकी चौक से लेकर क्लब रोड में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। बीबीगंज, पंकज मार्केट रोड, बालू घाट, सिकंदरपुर इलाके में भी जलजमाव की समस्या बनी हुई है।

गुस्सा तो जायज है : अगस्त में 20 दिन और सितंबर में अबतक 9 दिन बारिश नहीं, फिर भी जलजमाव

यह हाल तब है, जब अगस्त में 20 दिनाें तक बारिश नहीं हुई। इसके बाद सितंबर महीने में भी अब तक सिर्फ तीन दिनों एक सितंबर, छह सितंबर व 11 सितंबर को बारिश हुई है। वो भी सामान्य बारिश। एक सितंबर की रात आधा घंटा, छह सितंबर को करीब 40 मिनट जबकि 11 सितंबर को करीब सवा घंटे बारिश हुई। इसके बावजूद शहर के कई इलाकों में जलजमाव है। बारिश का पानी दो दिन बाद भी सड़क से लेकर मोहल्लों की गलियों तक में जमा हैं। पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

ऐसे होगा समाधान

नाले का स्ट्रक्चर शहर में जलजमाव बड़ी वजह है। कई जगह नाले की क्षमता काफी कम है। ड्रेनेज बनने से ही जल निकासी का स्थायी समाधान होगा, जो काम चल रहा है। सोमवार से स्पेशल ड्राइव चला सफाई कराई जाएगी। - विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें