पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:स्मार्ट सिटी में अब 20 वार्डों के इलाके होंगे शामिल, अब तक 7 वार्ड ही थे

मुजफ्फरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर आयुक्त ने परियाेजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर की बैठक

डीएम आवास के सामने जीर्ण-शीर्ण जिला लाेक शिक्षा कार्यालय काे ध्वस्त कर यहां पर पार्क बनाया जाएगा। पार्क में फूल की क्यारियाें के अलावा, झरना, लाइटिंग आदि की व्यवस्था की जाएगी। डीएम की ओर से लाए गए इस प्रस्ताव काे स्मार्ट सिटी बाेर्ड की ओर से हरी झंडी दी गई है। इमलीचट्टी बस स्टैंड परिसर में 300 गाड़ियाें की पार्किंग के लिए मल्टी स्टाेरी पार्किंग माॅल का निर्माण पीपीपी माेड पर नहीं हाेगा।

यानी अब निजी एजेंसी की राशि इस प्राेजेक्ट पर नहीं लगेगी। स्मार्ट सिटी याेजना की राशि से ही पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा। बाेर्ड ने इसकी भी मंजूरी दे दी है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेयी ने गुरुवार काे स्मार्ट सिटी के प्राेजेक्ट पर बैठक की। इसमें तमाम याेजनाओं के लिए जमीन के लिए संबंधित विभागाें से एनओसी लेने की प्रक्रिया काे शीघ्र पूरी करने का निर्देश दिया गया। इसके लिए दाे दिनाें के अंदर सभी विभागाें काे पत्र भेजना है। इसके अलावा एडीबी एरिया में शामिल किए गए नए वार्डाें के इलाके के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

लाेक शिक्षा कार्यालय की बिल्डिंग तोड़कर बनेगा पार्क, स्मार्ट सिटी बोर्ड से मिली मंजूरी

बीते 4 फरवरी काे स्मार्ट सिटी बाेर्ड की बैठक के एजेंडा नंबर 13/09 पर निर्णय लेते हुए स्मार्ट सिटी के एडीबी एरिया के विस्तार का फैसला किया गया है। अब एडीबी एरिया में कुल 20 वार्डाें का इलाका शामिल हाेगा। इसमें पहले वार्ड संख्या 1, 3, 4, 12, 13, 14 और 23 का क्षेत्र शामिल था। लेकिन नए निर्णय के अनुसार एडीबी एरिया में अब वार्ड-2, 6, 5, 11, 20, 24, 25, 26, 28, 30, 34, 35 और 39 का इलाका शामिल किया गया है।

स्मार्ट सिटी परियाेजनाओं के तहत अधिकांश कार्य एडीबी एरिया में ही किया जाना है। नए शामिल हाेने वाले वार्डाें में ब्रह्मपुरा के राहुल नगर, चांदनी चाैक, ब्रह्मपुरा थाना से लेकर इमामबाड़ा व मेहंदी हसन चाैक, इमलीचट्टी बस स्टैंड से पश्चिम ब्रह्मपुरा कब्रिस्तान तक का इलाका, पूरा याेगियामठ और रेलवे स्टेशन के पीछे सराय सैयद इलाका तक, पूरा सूतापट्टी और जवाहरलाल राेड, कल्याणी, छाेटी कल्याणी, साहू राेड, माेतीझील, दीवान राेड, नया टोला, विवि का इलाका दाउदपुर काेठी तक, वार्ड 30 का अघाेरिया बाजार से लेकर आरडीएस काॅलेज तक, पड़ाव पाेखर, पंखा टाेली, ओरिएंट क्लब और जुब्बा सहनी पार्क, देवी मंदिर से मिस्काॅट लेन और रज्जू साह लेन तक का इलाका शामिल हाे जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें