पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना काे मात:मुस्कराइए, 11078 संक्रमित में 10791 स्वस्थ

मुजफ्फरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमितों के लिए बने अस्पतालों के 900 बेड में 862 खाली, 211 मामले ही एक्टिव

जिले में काेराेना मरीजाें का आंकड़ा गुरुवार काे 11000 पार कर गया। लेकिन, इससे घबराइए नहीं। फिलहाल जिले में कोरोना के एक्टिव केस महज 211 ही हैं। इनमें से 34 मरीज काेविड अस्पताल पताही अाैर 4 मरीज एसकेएमसीएच में भर्ती हैं। बाकी हाेम अाइसाेलेशन में हैं। राहत की बात यह है कि नवंबर से अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या प्रतिदिन 30 से कम रही है। काेविड अस्पताल पताही में वैसे ही मरीज भर्ती हो रहे हैं जिन्हें आईसीयू या वेंटिलेटर की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो जिले की पॉजिटिविटी रेट में काफी कमी हुई है। जिले का रिकवरी रेट 99 परसेंट है। एसीएमअाे डॉ. विनय कुमार शर्मा बताया कि वर्तमान में जो भी कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, वे बिना लक्षण वाले हैं। इस कारण शीघ्र ही स्वस्थ हो जा रहे हैं। अस्पताल में वही लोग भर्ती हो रहे हैं जो गंभीर हैं। पॉजिटिव होने के बाद ज्यादातर लोग आइसोलेशन में रहना ही पसंद कर रहे हैं।
जिले में बनाए गए थे 5 कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल, अब दो में ही मरीज भर्ती
कोरोना मरीजाें की संख्या अधिक हाेने की अाशंका पर जिले में 5 डेडिकेटेड अस्पताल बनाए गए थे। फिलहाल इनमें से पताही कोविड अस्पताल में 34 मरीज और एसकेएमसीएच में 4 मरीज भर्ती हैं। वहीं, तुर्की और ग्लोकल अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। जबकि, सदर अस्पताल स्थित एमसीएच भवन को मरीजों की कम संख्या होने के कारण मुक्त कर दिया गया। अब यहां फिर से एमसीएच का ओपीडी शुरू हो गया है।

मुजफ्फरपुर में अब मात्र 38 मरीज पताही कोविड हाॅस्पिटल व एसकेएमसीएच में हैं भर्ती

अब तक जिले के 76 लोगों की कोरोना से मौत, सबसे अधिक मरीज अगस्त में मिले

अब तक जिले के 76 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। इनमें से 22 मरीजों की पटना के अस्पतालों में हुई है। शुक्रवार को 18 नए मरीज मिले। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 11078 पर पहुंच गई है। इनमें से 10791 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस महज 211 है। अब तक जिले में 644626 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। अगस्त में सबसे अधिक व मई में सबसे कम कोरोना मरीज मिले हैं।

348 कंटेंनमेंट जाेन, अब एक भी नहीं

जिले में कोरोना मरीज मिलने के बाद अब तक 348 कंटेंनमेंट जाेन बनाए जा चुके हैं। फिलहाल एक भी नहीं है। पहला कंटेंनमेंट जाेन अहियापुर इलाके में बना था। शहरी क्षेत्र में 86 अाैर ग्रामीण क्षेत्र में 262 कंटेंनमेंट जाेन बना था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें