मुजफ्फरपुर जिला स्कूल में बनेगा मैट्रिक-इंटर परीक्षा का स्ट्रांग रूम:फरवरी में आयोजित होगी परीक्षा, डीएम ने सभी व्यवस्था दुरुष्त करने को लेकर दिया निर्देश

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम प्रणव कुमार। - Dainik Bhaskar
डीएम प्रणव कुमार।

मुजफ्फरपुर में मैट्रिक-इंटर परीक्षा को लेकर तैयारी जोड़ो पर है। परीक्षा को लेकर इस बार जिला स्कूल में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। बताया जा रहा है कि एक फरवरी से आयोजित इंटर परीक्षा व 17 फरवरी से आयोजित मैट्रिक परीक्षा को लेकर इस बार एमआईटी में स्ट्रांग रूम नहीं रहेगा। इसको लेकर डीएम प्रणव कुमार ने निर्देश जारी किया है। बताया गया कि इस बार जिला स्कूल में स्ट्रांग रूम बनेगा। इसके साथ ही यहां सभी व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

इस संबंध में डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा कि जिला स्कूल में बारकोडिंग के साथ प्रश्नपत्र रखने की भी व्यवस्था की जाएगी। इसी वजह से यहां इस बार परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया गया है। डीईओ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस बार परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। डीएम ने निर्देश दिया है हॉल, कमरों में व्रजगृह निर्माण को आवश्यक कार्य बैरिकैडिंग एक सप्ताह पहले ही करा लिया जाए। इसके साथ वज्रगृह में जेनरेटर आदि की व्यवस्था का भी निर्देश दिया गया है।