मुजफ्फरपुर में एमआर की गला दबाकर हत्या:पड़ोसी पर ही शक, खुदकुशी दिखाने के लिए फंदे से टांग दिया

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
मृतक की फाइल फोटो।

मुजफ्फरपुर में गुरुवार को 57 वर्षीय एमआर को पड़ोसी ने रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दिया। इसके बाद उसका शव कमरे में फंदे से लटका दिया गया। मामला सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। घटना मिठनपुरा थाना क्षेत्र के खादी भंडार कैंपस की है। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगो की मौके पर भीड़ जुट गई। वही, लोगो ने आरोप लगाया कि एमआर को उनके पड़ोसी ने पहले पिट पीटकर अधमरा कर दिया। फिर, हत्या कर उसके शव को फंदे से टांग दिया है।

मृतक की पहचान खादी भंडार कैम्प्स निवासी 57 वर्षीय नवीन कुमार वर्मा के रूप में हुई है। सूचना पर मिठनपुरा पुलिस के साथ नगर डीएसपी राघव दयाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल की जांच की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए SKMCH भेज दिया। जानकारी के अनुसार दवा कारोबारी नवीन वर्मा वर्षों से खादी भंडार कैंपस में ही रहते थे। स्थानीय लोगों की मानें तो मृतक नवीन पड़ोस की एक लड़की पर गलत नियत रखा था।

पड़ोस के लोग बताते हैं की नवीन उस लड़की के साथ कई बार गलत भी करना चाहा। उसके गंदी हरकत करता। इसी बात को लेकर कई बार पंचायत भी हुई। जबकि, पूर्व में भी पड़ोसी से झगड़ा हुआ था। लेकिन मामला नहीं सलटा। लोगो ने आरोप लगाया कि पड़ोसी महिला ने अपने भतीजे को बुलाया। फिर, उसके साथ मिलकर दवा कारोबारी नवीन वर्मा की पहले तो पीट पीट कर अधमरा कर दिया। फिर, खुदकुशी का शक्ल देने के लिए उसे फंदे से टांग दिया। इधर, मामले में पुलिस ने पड़ोसी महिला को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

मामले में एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि गला दबाकर हत्या हुई है। जिस व्यक्ति ने घटनाक्रम को अंजाम दिया है। वह नामजद अभियुक्त है। घरवालो के बीच जानकारी में है। पूर्व में भी विवाद था। इसमे लगातार दोनों में पहले से भी विवाद होता आ रहा था। आज वह व्यक्ति आया था। दोनों के बीच मे पंचायत होने की बात हुई थी। लेकिन, जब बात नही हो पाई तो आपस मे झगड़ा हुआ। उनकी गला दबाकर रस्सी से मार दिया गया। पोस्टमार्टम कराया गया है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...