पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांगी विशेष अनुमति:लीची उत्पादक किसानों के समस्या समाधान के लिए टास्क फोर्स गठित, विशेष बैठक आज

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम से मिल कर लीची उत्पादक संघ ने रखीं किसानों की समस्याएं

लीची उत्पादक किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर गठित टास्क फोर्स की विशेष बैठक शुक्रवार को बुलाई गई है। गुरुवार को लीची उत्पादक संघ के अध्यक्ष बच्चा प्रसाद सिंह ने सहायक निदेशक उद्यान के साथ डीएम प्रणव कुमार से मिल कर लीची किसानों की समस्याओं को रखा। इस दौरान डीएम से पिछले वर्ष की तरह लीची टास्क फोर्स का गठन करने का आग्रह किया।

साथ ही विभिन्न राज्यों में लीची भेजने वाले प्रमुख ट्रांसपोर्टरों के कार्यालय को प्राथमिकता के आधार पर खोलने, लीची उत्पादकों एवं व्यवसायियों को लॉकडाउन की स्थिति में सिंचाई व दवा छिड़काव के लिए पास निर्गत करने, बागान से ट्रक के लोडिंग प्वाइंट तक जाने के लिए गाड़ी का पास निर्गत करने, अर्द्ध रात्रि तक श्रमिकों को काम करने की अनुमति देने, लीची तुड़ाई के दौरान श्रमिकों को समूह में बागान तक लाने-ले जाने तथा पैकेजिंग सामग्री की दुकानों को खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया। जिसके बाद डीएम ने तत्काल डीडीसी सुनील कुमार झा की अध्यक्षता में लीची टास्क फोर्स का गठन किया।

टास्क फोर्स में ये हैं शामिल

डीडीसी सुनील कुमार झा टास्क फोर्स के अध्यक्ष होंगे। जबकि, जिला कृषि अधिकारी को वरीय सदस्य, सहायक निदेशक उद्यान को सदस्य सचिव व लीची अनुसंधान केंद्र के निदेशक को तकनीकी सदस्य और डीटीओ, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, लीची उत्पादक संघ के अध्यक्ष, सुधीर कुमार पांडेय, भोलानाथ झा, मालती सिंह, विकास कुमार, भोला त्रिपाठी, उद्यमी आरके केडिया व अमित कुमार को सदस्य बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...