• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • The Businessman Also Used To Make Mosquito killing Incense Sticks, Action Was Taken On The Complaint Of The Company's Officials

मुजफ्फरपुर में चल रहा डुप्लीकेट नमक बनाने का कारोबार:मच्छर मारने वाली अगरबत्ती भी बनाता था धंधेबाज़, कम्पनी के अधिकारियों की शिकायत परकार्रवाई

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
जब्त किया गया डुप्लीकेट नमक

मुजफ्फरपुर में चर्चित ब्रांड के नाम पर डुप्लीकेट नमक बेचने का धंधा चल रहा है। कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर मनियारी थाना की पुलिस ने इसका पर्दाफाश किया है। भारी मात्रा में डुप्लीकेट नमक बरामद की गई। इसके अलावा मच्छर भगाने वाला डुप्लीकेट अगरबत्ती बनाने के धंधे का भी भंडाफोड़ किया गया है। मौके से दो दुकानदारों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कंपनी के अधिकारियों ने थाना में ट्रेड मार्क एक्ट के आधार पर दोनों धंधेबाजों के खिलाफ FIR दर्ज करने को आवेदन दिया है। थानेदार अजय पासवान ने बताया कि डुप्लीकेट सामान को जब्त कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

कंपनी के अधिकारी टोटन चक्रवर्ती ने बताया कि ग्राहकों द्वारा शिकायत मिली थी कि उनकी कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर डुप्लीकेट नमक का कारोबार किया जा रहा है। कम्पनी से विजिलेंस टीम के दो अधिकारी मनियारी के महमदपुर मोबारक और कच्ची पक्की रोड में दोनों दुकानों पर ग्राहक बनकर पहुंचे। एक दुकान से नमक तो दूसरे से मच्छर भगाने वाला अगरबत्ती खरीदे। बारीकी से इसकी जांच की तो पाया कि दोनों सामान डुप्लीकेट है।

मनियारी थाना पर पहुंचकर थानेदार को अवगत कराया। जरूरी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस फोर्स के टीम के अधिकारियों ने दोनों दुकानों पर धावा बोला। वहां से भारी मात्रा में डुप्लीकेट नमक और अगरबत्ती बरामद किया गया।