पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेरिट से एडमिशन लेने की मांग:बीएड-इंटीग्रेटेड बीएड एंट्रेंस टेस्ट का मामला कोर्ट पहुंचा, मेरिट से एडमिशन लेने की मांग

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसोसिएशन ऑफ बिहार टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ने दायर की याचिका

बीएड और इंटीग्रेटेड बीएड एंट्रेंस टेस्ट (प्रवेश परीक्षा) का मामला कोर्ट पहुंच गया है। एसोसिएशन ऑफ बिहार टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के बदले मेरिट से एडमिशन की मांग की गई है। कहा गया है कि कोरोना संकट की वजह से एंट्रेंस टेस्ट लेना संभव नहीं हो पा रहा है। ऐसे में एनसीटीई के नॉर्म्स के तहत कॉलेज को खुद एडमिशन की अनुमति मिले अथवा संयुक्त प्रवेश परीक्षा का नोडल सेंटर एलएन मिथिला विवि प्राप्त आवेदनों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाकर कॉलेजों को दे।

एसो. ऑफ बिहार टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के सचिव श्यामनंदन यादव ने कहा कि कोरोना संकट कब खत्म होगा, पता नहीं चल रहा है। बार-बार प्रवेश परीक्षा स्थगित हो रही है। छात्रों का पूरा साल बर्बाद होने से बचाना है तो मेरिट से दाखिला लेना ही एकमात्र उपाय है।

बीआरए बिहार विवि से संबद्घ चार कॉलेजों को इंटीग्रेटेड बीएड में 400 सीटों पर दाखिला लेने की मिली है अनुमति
इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स की पढ़ाई पहली बार शुरू होनी है। इसके लिए 4 कॉलेजों को एनसीटीई ने 100-100 सीटों पर दाखिला लेने की मान्यता दी है। इनमें मुजफ्फरपुर के शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज, वसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, सीतामढ़ी के माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन और वैशाली के वैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन शामिल है। चारों कॉलेज बीआरए बिहार विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें