पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • The Corporation Could Not Fill The Pit Made In Place On Majhaulia Road Even After The Request Of The People's Representative More Than 20 Times In 28 Months

विभाग उदासीन, लोगों ने किया काम:28 माह में जनप्रतिनिधि के 20 बार से अधिक अनुरोध के बाद भी मझौलिया रोड पर जगह-जगह बने गड्ढे नहीं भर सका निगम

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड-27 के पार्षद के नेतृत्व में रात भर में लाेगाें ने 25 गड्ढे दुरुस्त कर दिए

अब इसे नगर निगम की लापरवाही कहें या ठेकेदारों से मिलीभगत। शहर के मझौलिया रोड के गड्ढे भरने के लिए वार्ड-27 के पार्षद अजय ओझा ने 28 माह में नगर निगम अधिकारी को 20 बार से ज्यादा अनुरोध किया। फिर भी अधिकारियों की ओर से पहल नहीं की गई। अंतत: स्थानीय लोगों की मदद से बीती रात वार्ड पार्षद ने 25 गड्ढाें को बालू, सीमेंट से दुरुस्त कराया।

पार्षद ओझा का कहना है, 2016 में लेनिन चौक से शैलेंद्र बाबू अधिवक्ता के घर तक सड़क बनी और सड़क बनने के साथ ही टूटने लगी। 7 जून 2018 को नगर आयुक्त को पत्र लिखकर अनियमितता की जांच कराने के साथ ठेकेदार पर कार्रवाई करने व सड़क दुरुस्त कराने की मांग रखी।

स्थानीय लोगों का आरोप- निगम अधिकारियों की मिलीभगत से नहीं हो सकी किसी तरह की जांच भी

28 माह में 20 बार से ज्यादा निगम के अधिकारियों से मिलकर अनुरोध किया। उन्हें बताया कि यहां रोज सड़क हादसे हो रहे हैं। उन्हाेंने कहा, निगम अधिकारियों की मिलीभगत से जांच भी नहीं हो सकी। गड्ढे भी नहीं भरे गए। मोहल्ले के सहयोगी भाई दिनेश, रमेश विक्की, जमींदार साहब के साथ पूरी रात मेहनत कर हम लोगों ने करीब 25 गड्ढाें को दुरुस्त कर दिया है।

शहर के ज्यादातर रोड में चलना मुश्किल

भारी बारिश के बाद शहर के ज्यादातर रोड में चलना मुश्किल है। सिकंदरपुर बांध हो या मारवाड़ी हाईस्कूल से बनारस बैंक चौक रोड। मुश्किल से बाइक सवार इस रूट से निकल रहे हैं। पक्की सराय चौक पर भी गड्ढे होने से अक्सर रिक्शा पलट रहे हैं। जेल चौक से आगे पेट्रोल पंप के निकट बड़ा गड्ढा है। हाथी चौक, चैपमैन स्कूल रोड में भी जगह-जगह गड्ढे हाे गए हैं।

पानी टंकी चौक से जुब्बा सहनी पार्क होते हुए एमडीडीएम तक सड़क की बदहाल स्थिति से प्रशासनिक अधिकारी अवगत हैं। लगातार बारिश से इस रोड में अक्सर सड़क हादसे हो रहे हैं। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार का कहना है, पानी टंकी मिठनपुरा रोड व भामाशाह बीबीगंज रोड के साथ शहर के चार प्रमुख रोड का जल्द काम शुरू होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें