पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • The Criminal Arrested After Four Months Of Robbery From A Businessman In Sikanderpur For Marking The Killer Of A Muslim Businessman

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ताबड़तोड़ कार्रवाई:माेबाइल व्यवसायी के हत्याराेपी को चिह्नित करने पर सिकंदरपुर में व्यवसायी से लूट के चार माह बाद गिरफ्तार हुआ अपराधी

मुजफ्फरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी फुटेज में दिखा था सिकंदरपुर कुंडल का इम्तेयाज, याेगियामठ के किशन ने की पहचान

सिकंदरपुर में बीते साल दाे अक्टूबर काे व्यवसाई अनुराग भारतीया से 50 हजर रुपए नगद, लैपटाॅप व अन्य सामान लूट कांड में सीसीटीवी में दिखे अपराधी माे. इम्तेयाज काे पकड़ा गया है। उसकी पहचान माेबाइल व्यवसाई हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए किशन की निशानदेही पर हुई है। पुलिस ने चार माह बाद बुधवार काे सिकंदरपुर कुंडल माेहल्ला से इम्तेयाज काे गिरफ्तार किया। ओपी अध्यक्ष हरेंद्र कुमार ने बताया कि सिकंदरपुर कुंडल माेहल्ला से माे. इम्तेयाज काे अनुराग भारतीय से लूट मामले में पकड़ा गया है।

उसकी पहचान सीसीटीवी फुटेज में दिखने के आधार पर हुई है। वह कांड के बाद शहर छाेड़कर फरार हाे गया था। समय गुजरने के बाद उसे लगा था कि पुलिस अब उस तक नहीं पहुंच पाएगी। उसके घर लाैटने की सूचना मिली ताे छापेमारी कर दबाेचा गया। उसके पास से अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिले हैं।

बता दें कि 2 अक्टूबर की देर शाम करीब 7.30 बजे अनुराग भारतीया अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान से सिकंदरपुर स्थित घर लाैटे थे। आवास की बाउंड्री में कार पार्क कर रहे थे तभी ती बाइक पर छह अपराधियाें ने धावा बाेला। कार की सीट पर रखा रुपए वाला बैग व लैपटाॅप आदि सामान लूट लिया।

हालांकि व्यवसाई के घर में लगे सीसीटीवी में सभी अपराधी दिख गए थे। तब से अपराधियाें की तलाश चल रही थी। सीसीटीवी फुटेज में दिखे अपराधियाें की पहचान अभिषेक अग्रवाल हत्याकांड में धराए किशन से कराई गई ताे उसने इम्तेयाज काे चिह्नित कर लिया। उसकी निशानदेही पर इम्तेयाज पकड़ा गया। किशन भी लूट में शामिल था। उसे भी रिमांड किया जाएगा।

अभिषेक की हत्या में धराए अपराधियों पर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज, जेल भेजे गए

मोतीझील पांडेय गली निवासी मोबाइल व्यवसायी अभिषेक अग्रवाल की लूट के दौरान हत्या में गिरफ्तार अप्सरा मार्केट के दुकानदार राहुल साहू, योगियामठ के किशन उर्फ लालू, नूनिया टोला के राहुल रजक और पुरानी गुदरी के राहुल उर्फ बुद्धु को बुधवार को जेल भेजा गया। सभी पर नगर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत अलग से एफआईआर दर्ज की गई है।

नगर थानेदार ओम प्रकाश ने बताया, चारों के इमलीचट्टी बस स्टैंड में जुटने की सूचना पर छापेमारी की गई। पुलिस टीम को देखते ही सभी भागने लगे। बाइक से राहुल रजक व किशन भागा, जिसे एएसआई नागेश्वर मंडल की टीम ने खदेड़कर पकड़ा। पैदल भाग रहे राहुल साहू व राहुल उर्फ बुद्धु को एएसआई जीतेंद्र कुमार व पुलिस जवानों ने खदेड़ा।

राहुल साहू ने कमर से पिस्टल निकालकर सड़क किनारे नाले में फेंक दी, जबकि किशन की कमर से लोडेड कट्टा, राहुल रजक के पाॅकेट से .315 बोर की एक गोली व राहुल उर्फ बुद्धु के पाॅकेट से 7.65 बोर की गोली मिली। सभी के मोबाइल भी जब्त किए गए।

हत्या में अभिषेक व आदित्य का पीछा करने के लिए जिस हाॅर्नेट बाइक का इस्तेमाल किया गया था, उसे भी जब्त किया गया। इस तरह पूछताछ में सभी अपराधियों ने अभिषेक व उसके भाई के साथ लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या करने की घटना में संलिप्तता के साथ पूरा खुलासा किया।
पुलिस, पॉलीटीशियन व अपराधी गठजोड़ से मुजफ्फरपुर अपराध की यूनिवर्सिटी : पप्पू

पुलिस, पॉलीटिशियन व अपराधियाें के गठजोड़ से मुजफ्फरपुर अपराध की यूनिवर्सिटी बन चुका है। लूट, हत्या व बैंक डकैती यहां आम हो गई है। पुलिस शराब व जमीन के पीछे पड़ी है। शराब माफिया की संपत्ति जब्त करने की जरूरत है। उक्त बातें पूर्व सांसद व जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही।

मोतीझील में मोबाइल कारोबारी व अहियापुर में मार कर लटकाए गए शिक्षक पुत्र के परिजनों से मिलकर पूर्व सांसद ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा, जिस महिला के पति की हत्या हुई है, क्या उसे काे लाैटाया जा सकता है? इकलौता पुत्र पिता मिल सकता है? उन्हाेंने कहा, मोबाइल कारोबारी को गोली मारने वाले शूटर की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?

अपराधियों का एनकाउंटर करने की जरूरत है। बबुआ डॉन जैसे शराब तस्कर के घर में 23 एसी कैसे लगे, इस पर प्रशासन की नजर नहीं है। उन्हाेंने कहा, सरकार शराब पर काबू पाना चाहती है तो हर पंचायत में देखे पिछले चार-पांच साल में किस-किस की संपत्ति तेजी से बढ़ी है। ईडी से जांच कराकर संपत्ति जब्ती की कार्रवाई हो। उन्हाेंने कहा, शराब से अभी केवल पुलिस माफिया व पॉलिटीशियन की कमाई हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser