पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 जिलों के लिए आए 60850 डाेज:जिले में जनवरी में 10 दिन और फरवरी में 17 दिन हाेगा कोराेना टीकाकरण

मुजफ्फरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकों को अधिकारियाें ने ताली बजाकर किया रिसीव, पूजा कर डब्लूआईसी में रखवाया। - Dainik Bhaskar
टीकों को अधिकारियाें ने ताली बजाकर किया रिसीव, पूजा कर डब्लूआईसी में रखवाया।
  • सदर अस्पताल के क्षेत्रीय टीका सेंटर में किया गया संग्रहित
  • 16 जनवरी के लिए अाज केंद्रों पर भेजे जाएंगे वैक्सीन के 10-10 वायल

विशेष वाहन से काेराेना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार की सुबह मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल स्थित रीजनल टीका केंद्र पहुंच गई। इस खेप में 6085 वायल हैं जाे मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर व सीतामढ़ी के 60850 स्वास्थ्यकर्मियाें काे पड़ेंगे। टीकाकरण जनवरी में 10 दिन और फरवरी में 17 दिन हाेना है।

16 जनवरी के टीकाकरण के लिए क्षेत्रीय टीका सेंटर से शिवहर, सीतामढ़ी व वैशाली के हिस्से की वैक्सीन देर शाम भेज दी गई। जबकि, जिले के 10 अस्पतालाें की सेशन साइट पर साै-साै स्वास्थ्यकर्मियाें के टीकाकरण के लिए 10-10 वायल गुरुवार काे भेजे जाएंगे। उधर, वैक्सीन लेकर स्टेट प्राेग्राम ऑफिसर डाॅ. निशांत कुमार रीजनल टीका केंद्र पहुंचे। डीआईओ डाॅ. एके पांडेय व केयर के साैरव तिवारी समेत अन्य अधिकारियाें ने ताली बजाकर स्वागत किया। विधिवत पूजा के बाद वैक्सीन डब्ल्यूआईसी में रखी गई। देर शाम वैशाली, शिवहर व सीतामढ़ी जिले के डीआईओ के विशेष वाहन से आने पर उनके जिले के लिए आई वैक्सीन सुपुुर्द कर दी गई।

डाॅ. निशांत ने बताया कि 4 जिलाें के लिए 6085 वायल काेराेना वैक्सीन मुजफ्फरपुर आई है। जबकि, माेतिहारी रीजन के लिए 4150 व सारण रीजन के लिए 5210 वायल वहां पर विशेष वाहन से भेजे गए हैं। डीआईओ ने बताया कि मुख्यालय से वीडियाे क्रांफ्रेंसिंग में बताया गया है कि रविवार, बुधवार, शुक्रवार व अतिरिक्त छुट्टी के दिन काेराेना वैक्सीनेशन नहीं हाेगा। इस कारण जनवरी में मात्र 10 और फरवरी में 17 दिन ही टीका दिए जाएंगे।
जानिए वैक्सीन से जुड़ीं अन्य जरूरी बातें

  • 16 काे प्रत्येक केंद्र पर साै-साै काे पड़ेगा टीका
  • एक वायल में 10 लाेगाें काे दिया जाएगा टीका
  • 10 लाेगाें के पहुंचने पर ही खाेला जाएगा वायल
  • अभी 10 सेशन साइट पर ही हाेगा कोरोना वैक्सीनेशन।

इधर, शहरी और प्रखंडस्तरीय कोरोना टास्क फाेर्स की हुई बैठक

16 जनवरी काे हाेनेवाले वैक्सीनेशन काे डीआईओ कार्यालय में शहरी व प्रखंडस्तरीय टास्क फाेर्स की बैठक हुई। इसमें बताया गया कि टीकाकरण के बाद यदि किसी काे परेशानी महसूस हाे ताे प्राथमिक इलाज माैके पर ही करने के तुरंत बाद एसकेएमसीएच ले जाया जाए। इसके लिए पूरी टीम अलर्ट रहे। साथ ही एसकेएमसीएच काे भी अलर्ट किया गया है। सीएस ने अधीक्षक काे पत्र भेज कर 10 बेड तैयार रखने का निर्देश दिया है।
जिले में 14 नए कोरोना पॉजिटिव, 21 संक्रमित स्वस्थ भी हुए

बुधवार को जिले में 3700 कोरोना के संदिग्धों का सैंपल लिया गया। उनमें से 14 लोग ही कोरोना पॉजिटिव निकले। जबकि, 21 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हुए। नये कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इनकी कुल संख्या 11422 हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना को लेकर कुल 730948 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। बुधवार को जिले में 87 एक्टिव मामले पाए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser