महिला सिपाही और उसके पति ने ली आग लगा:काेर्ट की सुरक्षा में तैनात महिला सिपाही और उसके पति ने लगा ली आग, दोनों पटना रेफर

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेबाइल में थम्ब्स लाॅक लगाने से महिला सिपाही पर शक करने लगा था पति

काेर्ट की सुरक्षा में तैनात महिला सिपाही रागिनी कुमारी (32 वर्ष) और उसके पति मुन्ना कुमार ने बुधवार की शाम तीन बजे पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में खुद काे आग लगा ली। दाेनाें बुरी तरह झुलस गए। बेहाेश रागिनी 70 प्रतिशत और पति मुन्ना 40 प्रतिशत से अधिक जल गए। दोनों को मां जानकी अस्पताल ले जाया गया।

जहां से अपाेलाे बर्न हाॅस्पिटल पटना रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर एसएसपी जयंत कांत, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान समेत कई सीनियर अधिकारी ने माैके पर पहुंचकर छानबीन की। इसमें पता चला कि छह माह पहले रागिनी ने अपने माेबाइल में थम्ब्स लाॅक लगाया था। इससे उसके पति मुन्ना काे रागिनी पर किसी से चैटिंग करने का शक हाेने लगा। वह उसकी टाेह में रहने लगा। जिसकाे लेकर दाेनाें में अक्सर झगड़ा हाेता था।

कमरे से आ रही थी केरोसिन की महक, होगी एफएसएल जांच
मुन्ना ने नगर डीएसपी को बताया है कि आग गैस सिलेंडर से लगी। रागिनी काे बचाने में वह भी झुलस गया। हालांकि, छानबीन के दौरान कमरे से केरोसिन की महक आ रही थी। एफएसएल से इसकी जांच कराई जाएगी। मुन्ना बेराेजगार है। वह पत्नी और 12 साल की बेटी व 10 साल के पुत्र के साथ सरकारी क्वार्टर में ही रहता है। कुछ पुलिसकर्मियों के परिवार ने बताया है कि अक्सर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हाेता रहता था। बुधवार की सुबह से ही दाेनाें झगड़ रहे थे। रागिनी 2015 बैच की सिपाही है। 2 साल से मुजफ्फरपुर पुलिस बल में तैनात है। उसका मायके नालंदा जिला और ससुराल पटना जिले के बाढ़ में है।

पुलिस लाइन में पूर्व में भी दाे जवानाें ने खुद काे गाेली मार कर ली थी खुदकुशी
मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन में 3 जुलाई 2019 की देर रात सिपाही अजय कुमार राम ने अपने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार कर खुदकुशी कर ली थी। वहीं, फरवरी 2020 में डीएसपी पूर्वी के गार्ड में तैनात जवान पवन कुमार ने अपनी एके-47 से खुद काे गाेली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

  • महिला सिपाही व उसके पति के बीच झगड़ा के कारण आग लगाने की बात बताई जा रही है। महिला सिपाही के हाेश में आकर बयान देने से ही हकीकत का पता चलेगा। उसे व उसके पति काे पटना रेफर किया गया है। - जयंत कांत, एसएसपी
खबरें और भी हैं...