पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेबरा मिला:बारिश और बाढ़ का असर, घर में काेबरा के साथ मिले 25 संपाेले

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने सबको ले जाकर जंगल में छाेड़ा
Advertisement
Advertisement

मानसून की लगातार बारिश और बाढ़ के कारण जहरीले सांप घराें में बसेरा बनाने लगे हैं। शनिवार काे शहर के पुरानी धर्मशाला परिसर स्थित मनोज कुमार के घर में काेबरा के साथ इसके संपाेले देखे गए। श्री कुमार ने इसकी सूचना वन विभाग के रेस्क्यू टीम काे दी। टीम के पहुंचने पर काेबरा के साथ ही 25 संपाेले मिले। रेंज ऑफिसर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया की दोपहर में मनोज कुमार के घर में सीढ़ी के नीचे सांप दिखने की सूचना मिली। रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया। सीढ़ी के नीचे एक-एक कर 25 संपाेले निकले। सभी काे सुरक्षित ले जाकर जंगल में छोड़ा गया है।
दूसरे घराें में भी दिख सकते हैं सांप; घबराएं नहीं, फौरन विभाग को दें सूचना 

रेंज ऑफिसर ने बताया कि बारिश की वजह से बिलों में पानी घुस जाना आम बात है। ऐसे में सांप या अन्य कीड़े-मकाेड़े निकल कर घराें में या अन्य सुरक्षित जगहों पर बसेरा बना लेते हैं। इनमें कई सांप काफी जहरीले हाेते हैं। लेकिन, ये बिना नुकसान पहुंचाए किसी काे डंसते नहीं। इसलिए सांप निकलने पर घबराने के बदले वन विभाग को फौरन सूचना देनी चाहिए। अब रेस्क्यू टीम पटना के बदले मुजफ्फरपुर में ही है। यह टीम सभी उपकरणों से लैस है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement