पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनदेई पूरे उफान पर:मोहनपुर स्लुइस गेट से पानी का रिसाव तीसरे दिन भी जारी रहने से लखनदेई पूरे उफान पर

मुजफ्फरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो लाख की आबादी के कटरा समेत बेनीबाद में आवाजाही पर ब्रेक

बागमती नदी की मुख्यधारा बकुची व उपधारा बसघट्टा के जलस्तर में मंगलवार मामूली गिरावट देखी गई, बावजूद प्रखंड में बाढ़ की स्थिति यथावत बनी हुई है। पानी का बहाव बसघट्टा-पहसौल सड़क, बसघट्टा-बकुची सड़क, बकुची-गंगेया सड़क, बर्री-तेहवारा सड़क, डुमरी-पहसौल सड़क समेत सोनपुर व अन्य सड़काें पर जारी है। कटरा की उत्तरी 14 पंचायत समेत औराई व उसके आसपास के क्षेत्रों की दो लाख की आबादी को कटरा समेत बेनीबाद व जिला मुख्यालय में आवाजाही पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। बकुची पावर ग्रिड में पानी का दबाब कम होने के बावजूद मंगलवार को तीसरे दिन प्रखंड में बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मोहनपुर परियोजना बांध स्थित स्लुइस गेट से पानी का रिसाव तीसरे दिन भी जारी रहने के कारण एक तरफ जहां बागमती नदी के जलस्तर में कमी देखी गई, वहीं लखनदेई नदी पूरे उफान पर है। लखनदेई नदी के खुले तटबंध बरैठा, डुमरी के रास्ते बाढ़ का पानी बरैठा, डुमरी, सहनौली, धोबौली, बसघट्टा, पहसौल, खंगुरा, बसंत, बंधपुरा, तेहवारा समेत अन्य गांवों के चौर व सड़काें पर फैलने लगा है। इधर, बागमती परियोजना बांध के दायां तटबंध बसघट्टा के कटाव व दरार के भाग की मरम्मत के नाम पर मंगलवार को खानापूर्ति कर दी गई।  बकुची पीपा पुल व गंगेया पीपा पुल के दोनों छोर पर पानी का बहाव जारी रहने के कारण आवागमन का संकट बरकरार है। परियोजना बांध के भीतर बसे बकुची, पतारी, अंदामा, नवादा समेत अन्य गांव के लोग ऊंचे स्थान पर शरण लेने लगे हैं। सीओ ने परियोजना बांध के भीतर बसे विस्थापितों के बीच पाॅलिथीन वितरण किए जाने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें