पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:पंसस की बैठक में रानी लक्ष्मी बाई पेंशन योजना का लाभ बाधित होने का मामला उठा

मुजफ्फरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ ने आग्रह किया कि बैठक में सभी सदस्य सौहार्दपूर्ण तरीके से अपनी बात सदन में उठाएं

प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख कंचनमाला की अध्यक्षता में हुई। बीडीओ डॉ. बी एन सिंह ने सदस्यों से आग्रह किया कि बैठक में सभी सदस्य सौहार्दपूर्ण तरीके से अपनी बात सदन में उठाएं, जिससे वर्तमान कार्यकाल की अंतिम बैठक मिसाल बन जाए।

मुखिया संघ अध्यक्ष रामप्रवेश सहनी ने राजस्व कर्मचारी द्वारा लाभुकों का 60 हजार से कम राशि का आय प्रमाणपत्र नहीं बनाने से रानी लक्ष्मी बाई पेंशन योजना का लाभ बाधित होने का मामला उठाया। सीओ ने निराकरण का आश्वासन दिया।

पंसस गणेश कुमार ने आयुष्मान भारत योजना में बहुत कम लाभार्थी होने का मामला उठाया। बीसीएम राकेश कुमार ने बताया कि आगामी सर्वे में पात्र लाभुकों की सूची बनाई जाएगी। साथ ही कहा कि 17 फरवरी से 3 मार्च तक आरटीपीएस काउंटर पर बनाया जा रहा है।

पंसस सुनील कुमार ने कहा कि बैठक में किसी विभाग से संबंधित मामले को उठाते हैं व उसके समाधान की दिशा में क्या पहल हुई, इसकी विगत 5 वर्षों में एक बार भी उसकी प्रति निर्गत नहीं की गई। पंसस सुनील कुमार ने डीलर द्वारा लाभुकों से वितरण के पूर्व सर्वर का बहाना बनाकर मशीन पर अंगूठा लगवाने का मामला उठाया।

धन्यवाद ज्ञापन मुखिया संघ अध्यक्ष रामप्रवेश सहनी ने किया। बैठक में विद्युत विभाग से रवि शंकर कुमार, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. विधाता कुमार, सीओ पंकज कुमार, उप प्रमुख तारकेश चौधरी अादि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें