पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:जिले की रिपोर्ट में अचानक बदल गई कोरोना मृतकों की संख्या; 25 नवंबर तक 49 थी, 26 को 74 हो गई

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले सिविल सर्जन- आंकड़े को अपडेट नहीं कर रहा था ऑपरेटर, इसलिए आया अंतर

जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट में कोरोना मृतकों की संख्या गुरुवार को अचानक बदल गई। 20 दिनों से मृतकों की संख्या 49 बताई जा रही है। जबकि, गुरुवार को यह 74 हो गई। बताया गया कि जिला प्रशासन की ओर से जारी होने वाला आंकड़ा, स्वास्थ्य विभाग की पोर्टल से उठाया जा रहा है। जहां मौत की संख्या अपडेट नहीं है।

वहीं, सिविल सर्जन ने बताया कि डीएम कार्यालय को दैनिक रिपोर्ट का आंकड़ा फॉर्मेट में स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजा जाता है। इसमें ऑपरेटर मौत के आंकड़ों को अपडेट नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया कि आंकड़ों में आ रही अंदर की जानकारी सामने आ गई है। इसी कारण स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के आंकड़ों में अंतर आ रहा है। इसे दूर करने का निर्देश दिया गया है।

मृत वृद्ध के घर की एक महिला भी पाॅजिटिव, 100 लोगों की जांच

सकरा के एक गांव में वृद्ध की कोरोना से मौत के बाद गुरुवार को गांव में शिविर लगा 100 लोगों की जांच की गई। इसमें मृतक के परिवार की एक महिला की रिपोर्ट काेराेना पाॅजिटिव आई। स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव कुमार ने बताया कि उक्त महिला को होम आइसोलेट किया गया है।

जांच के क्रम में लोगों को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने समेत अन्य सलाह दी गई। इधर, मुशहरी नागिन, कुतुबपुर, सबहा व पीएचसी में 210 लोगों की जांच की गई। इन सबमें एक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।
जिले में 33 नए कोरोना पॉजिटिव: गुरुवार को 5766 लोगों के सैंपल की जांच की गई। इसमें 33 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। उधर, 22 कोरोना पॉजिटिव को स्वस्थ भी हुए। नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 10407 पर पहुंच गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser