वैक्सीन लगवाने के किया जागरूक:अधिकारी ने की विनती; टीका लगवा लें, आप सुरक्षित और परिवार भी सुरक्षित

बोचहां/मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीका लेने के लिए हाथ जोड़कर विनती करते कोविड चिकित्सा पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
टीका लेने के लिए हाथ जोड़कर विनती करते कोविड चिकित्सा पदाधिकारी।

साहब, मैं टीका नहीं लगवाउंगा, वैक्सीन लगाने से इंसान को बहुत कुछ होने लगता है, मरना तो आज भी है कल भी। इस अजीब संवाद का सामना सर्फुदीनपुर व मैदापुर पंचायत में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग टीम को उस वक्त करना पड़ा, जब वे ग्रामीणाें को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। इस पर कोविड चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. विनोद कुमार ने कहा कि इंजेक्शन ही कोरोना से जंग जीतने का हथियार है।

घर में एक लोग टीका से वंचित रह गए तो परिवार के साथ पूरे समाज के लोगों के लिए चिंता का विषय है। बाद में अधिकारियों की बात सुन टीका लेने के लिए राजी हुए और 41 लोगों ने प्रथम डोज का टीका लिया। इसी क्रम में मेडिकल टीम सर्फुद्दीनपुर वार्ड नंबर 9 में बैजनाथ प्रसाद यादव के दरवाजे पर पहुंची तो वे ब्लड शुगर व ब्लड प्रेशर से ग्रसित होने के कारण वैक्सीन नहीं ले रहे थे।

मेडिकल टीम ने समझाया और उनका इलाजरत सभी डॉक्यूमेंट चेक किया। डॉक्टर टीम ने ऐसे कंडीशन में वैक्सीन देना सुरक्षित समझा। इसके बाद कुमारी खुशबू, रंगीला कुमारी, मनीष कुमार चौधरी, अनु देवी व गांव के अन्य लोगों ने मिलकर फस्ट डोज से बचे हुए लोगों को मेडिकल टीम के समीप लाने काम किया और वैक्सीनेशन कराने में सफल हुए। टीम में डॉ. प्रभात रंजन, फार्मासिस्ट देवेंद्र प्रसाद, एएनएम सोनी कुमारी, वेरिफायर आयुष राज एवं अंशु कुमार शामिल थे।

खबरें और भी हैं...