पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डायग्नॉस्टिक सेंटर पर दबाव बढ़ा:एचआरसीटी कराने काे कतार आठ घंटे में मिल रही रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • दबाव की वजह से कंप्यूटराइज रिपोर्ट के बदले अब एचआरसीटी का स्कोर पेन से भर कर दिया जा रहा

आरटीपीसीआर और एंटिजन किट से जांच में कोरोना की पहचान नहीं हो पा रही। ऐसे में बीमार लोग अब एचआरसीटी (फेफड़े का सीटी स्कैन) कराने काे भाग रहे हैं। 4 दिनों से एचआरसीटी के लिए डायग्नॉस्टिक सेंटर पर दबाव बढ़ रहा है। 5 दिन पहले तक दो घंटे में एचआरसीटी रिपोर्ट मिल जाती थी।

अब 7 से 8 घंटे में रिपोर्ट मिल पाती है। दबाव की वजह से कंप्यूटराइज रिपोर्ट के बदले अब एचआरसीटी का स्कोर पेन से भर कर दिया जा रहा है। मनोज कुमार बताते हैं कि पत्नी की एचआरसीटी रिपोर्ट दो घंटे इंतजार के बाद मिली। पता चला फेफड़ा 30% संक्रमित हो चुका है।

लक्ष्य था 10600 व 1641 ने ही लिया काेराेना टीका

जिले में टीकाकरण अभियान फिर सुस्त पड़ गया है। रविवार को जिले के 53 केंद्रों पर 10600 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जबकि मात्र 1641 लोगों ने ही टीका लगवाया। 1164 पहले व 477 दूसरे डोज का टीका लेनेवाले शामिल थे। इनमें 10 स्वास्थ्यकर्मियाें ने पहला व 29 ने दूसरे डोज का टीका लिया। फ्रंट वारियर्स में 306 ने पहला व 15 ने दूसरा टीका लगवाया। जबकि, 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 537 ने पहला व 129 ने दूसरा टीका लिया। उधर, 60 वर्ष से अधिक उम्रवाले 311 ने पहला व 304 ने दूसरा टीका लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें