कोरोना की दूसरी लहर से निपटने की तैयारी:जिले में कोरोना का फैलाव रोकने काे तय की गई अधिकारियाें की जिम्मेदारी

मुजफ्फरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने कहा- मुख्य सचिव की गाइडलाइन पर करें कार्य

डीएम प्रणव कुमार ने आगामी पंचायत चुनाव के साथ ही हाली और शब-ए-बारात के अवसर पर बाहर से जिले में लाेगाें के आने से काेराेना का फैलाव हाेने की संभावना जतायी है। इसकाे देखते हुए उसे राेकने की बनायी गयी विशेष रणनीति के अनुसार कार्य करने काे कहा है।

इसके लिए सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उन्हें प्रत्येक बिन्दुओं पर कार्य करने काे कहा है। साथ ही डीएम ने गृह विभाग के निर्देश के अनुसार त्योहार के अवसर पर शांति व्यवस्था काे कायम रखने के साथ ही भूमि विवादों काे कम करने के लिए प्रत्येक सप्ताह अंचलाधिकारी व थानाध्यक्षों की बैठक सुनिश्चित करने काे कहा है।

काेराना संक्रमण काे राेकने के लिए हाेने वाले विवादों काे राेकने के लिए शराब के साथ ही डीजे के उपयोग पर पुरी तरह अंकुश लगाने काे कहा है। साथ ही पंचायत चुनाव काे देखते हुए अधिक संख्या में लाेगाें काे एक स्थान पर एकत्र हाेने से राेकने काे कहा है।

जिले में मिले 4 नए कोरोना पाॅजिटिव

जिले में 24 घंटे में चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक रमना गुरुद्वारा के समीप का है जो पंजाब से लौटा था। नोडल अधिकारी डॉ. एके सिन्हा ने कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले की पूरी रिपोर्ट निजी लैब से मांगी है।

परिजनों की आरटीपीसीआर जांच में सभी निगेटिव मिले हैं। उधर, काेराेना टीकाकरण काे लेकर स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाइन आने के बाद सदर अस्पताल समेत अन्य वैक्सीनेशन सेंटराें पर दूसरा डाेज लेने आए बडी संख्या में लाेग लाैट गए। इधर, जिले के 49 टीकाकरण केंद्राें पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण किया गया। इसमें 9900 लक्ष्य के बदले मात्र 3045 लाेगाें काे ही टीका दिया गया। विभाग की ओर से जारी आंकडे के अनुसार जिले में 96 सेंटर प्रस्तावित था, इसमें 49 पर ही वैक्सीनेशन ही हुआ।

खबरें और भी हैं...