न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री पर पहुंचा:आसमान में बादल छाने व काेहरा लगने से तापमान अभी और बढ़ेगा

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शीतलहर से राहत, 2 दिन में 7 डिग्री बढ़ा रात का पारा - Dainik Bhaskar
शीतलहर से राहत, 2 दिन में 7 डिग्री बढ़ा रात का पारा

जिला समेत उत्तर बिहार का मौसम शुक्रवार को तेजी से बदला। पिछले 48 घंटे में दिन के तापमान में 7 डिग्री तो रात के तापमान में 4.5 डिग्री की वृद्धि और शीतलहर बंद होने से लोगों को काफी राहत मिली। शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.5 डिग्री अधिक 23.5 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री अधिक 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

दोपहर बाद आसमान में हल्के बादल छाने के बाद भी अधिकतम तापमान में 5 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। पूसा कृषि मौसम परामर्शी केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ. ए. सत्तार ने 12 जनवरी तक आसमान में हल्के-घने बादल छाए रहने की संभावना जताई है। इस बीच आसमान में बादल व काेहरा छाने से न्यूनतम तापमान में और वृद्धि होगी।

आज से एक्टिव होगा साइक्लोन, 9 से 11 जनवरी तक रहेगा इसका असर
9 से 11 जनवरी तक पूरे उत्तर बिहार में हल्की बारिश या बूंदाबांदी के अनुमान

4 जनवरी से इस प्रकार बदल रहा है तापमान
4 जनवरी से इस प्रकार बदल रहा है तापमान

6 से 10 किमी रफ्तार से चलेगी पछुआ हवा
अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान 21 से 24 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं, अगले 3 दिनों तक 6 से 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चलने तथा हवा में नमी की मात्रा 60 से 90 फीसदी के बीच रहने की संभावना है।

आगे का मौसम , 24 घंटे बाद उत्तर बिहार में हल्की बारिश या बूंदाबांदी के आसार
मौसम विभाग ने शनिवार से इस क्षेत्र में साइक्लोन के एक्टिव होने के बाद 9 से 11 जनवरी तक पूरे उत्तर बिहार में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। नेपाल से सटे पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी जिले में अधिक बारिश होने के आसार हैं।

खबरें और भी हैं...