पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयुक्त ने किया स्थल निरीक्षण:रामदयालु से मधाैल फरदाे नहर तक कच्चा नाला बनाने का काम शुरू

मुजफ्फरपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाला निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण करते नगर आयुक्त व एनएचएआई के इंजीनियर। - Dainik Bhaskar
नाला निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण करते नगर आयुक्त व एनएचएआई के इंजीनियर।
  • एनएचएआई के इंजीनियराें के साथ नगर आयुक्त ने किया स्थल निरीक्षण

शहर के दक्षिणी व पूर्वी इलाके के वार्डों 25, 28, 29, 30, 31, 32, 33 और 34 के नालों से पानी निकासी के लिए रामदयालु से मधाैल फरदाे नहर तक कच्चा नाला बनना शुरू हाे गया है। इस पर 50 लाख रुपए की लागत आएगी। इसके लिए शनिवार काे नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने एनएचएआई के इंजीनियराें व स्थानीय जनप्रतिनिधियाें के साथ कच्चीपक्की व रामदयालु में स्थल निरीक्षण किया।

उसके बाद जेसीबी से कच्चा नाला खाेदने का काम शुरू कराया गया। अतरदह आनंद मार्ग व गन्नीपुर में पहले कई वार्डाें का पानी आकर रुक जा रहा था। इससे यहां महीनाें सैकड़ाें घर पानी में डूबा रहता था। इससे यहां के लाेगाें काे अब इस साल निजात मिलने की उम्मीद है। नगर आयुक्त ने बताया कि रेलवे की जमीन से हाेकर नाला गुजरना है। अब तक रेलवे ने एनओसी नहीं दिया है। इसके लिए डीआरएम काे पत्र भेजा गया है।

शीघ्र एनओसी मिलने की उम्मीद है। तब मधाैल नहर तक रेलवे किनारे से नाला खाेदना शुरू किया जाएगा। फिलहाल रामदयालु और कच्चीपक्की के भाग में नाला बनाया जा रहा है। इसमें कई जगह पुलिया बनाने हैं। कुछ जगहाें पर ह्यूम पाइप भी डालनी है। इन सभी स्थलाें काे देख लिया गया है। एनएचएआई के पुल के नीचे कच्चीपक्की के पास से नाले का पानी निकलकर रामदयालु रेलवे ट्रैक किनारे पहुंचेगा। वहां से रेलवे की जमीन में कच्चा नाला से फरदाे तक पानी पहुंचाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...